छोटे कारोबारियों की मदद को सामने आया Facebook
छोटे कारोबारियों की मदद को सामने आया Facebook
Share:

नई दि‍ल्‍ली : विश्व की सबसे अधिक चर्चित सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक लगातार ऊंचाइयों को छू रही है. बताया जा रहा है कि फेसबुक अपनी इस लोकप्रियता के जरिये एक नया कदम उठाने वाली है. सुनने में आ रहा है कि फेसबुक अपने प्लेटफॉर्म पर छोटे कारोबारियों को भी बिज़नेस डेवलप करने का मौका दे रही है. इसके लिए फेसबुक ने एक SME कॉउंसिल का गठन भी किया है.

बताया जा रहा है कि यह कॉउंसिल छोटे व्यापारियों को फीडबैक देने वाला है और साथ ही उन्हें अलग-अलग सेक्टर्स के लिए राय भी दी जाएगी. छोटे कारोबारियों के बिज़नेस को कैसे बढ़ाया जाये इस बारे में भी बातचीत को अंजाम दिया जाना है. आपको बता दे कि एक खबर के अनुसार अभी फेसबुक से करीब 20 लाख से भी अधिक छोटे और माध्यम कारोबारी जुड़े हुए है.

गौरतलब है कि इससे पहले इस तरफ के कॉउंसिल की शुरुआत अमेरिका में की जा चुकी है जबकि अब दूसरी बार में इसे वैश्विक स्तर पर शुरू किया जा रहा है. साथ ही आपको यह भी बता दे कि करीब 4.5 करोड़ छोटे कारोबारी ऐसे है जो एक्टिव रूप से फेसबुक के जरिये अपने ग्राहकों से जुड़े हुए है. इस मामले से जुड़े एक अधिकारी ने बताया है कि भारत में छोटे कारोबारी काफी अहमियत रखते है. ये ना केवल खुद के बिज़नेस को आगे बढ़ा रहे है बल्कि साथ ही लोगों को रोजगार देने के साथ ही देश को भी इस क्षेत्र में मदद कर रहे है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -