फेसबुक, ट्विटर और गूगल ने इस देश को दी चेतावनी, जानिए क्या है वजह?
फेसबुक, ट्विटर और गूगल ने इस देश को दी चेतावनी, जानिए क्या है वजह?
Share:

फेसबुक, ट्विटर तथा गूगल ने हांगकांग सरकार को चेतावनी दी है कि यदि अफसर डेटा सुरक्षा कानूनों में योजनाबद्ध परिवर्तन के साथ आगे बढ़ते हैं, तो वे इस सेक्टर में काम करना बंद कर सकते हैं। ये कानून उन्हें लोगों की ऑनलाइन खबर के दुर्भावनापूर्ण साझाकरण के लिए जिम्मेदार बना सकता है।

प्राप्त खबर के अनुसार, एक इंडस्ट्री ग्रुप द्वारा भेजी गई एक चिट्ठी जिसमें इंटरनेट फर्म सम्मिलित हैं, उसमें बताया गया है कि कंपनियां परेशान हैं कि डॉक्सिंग को संबोधित करने के लिए नियोजित नियम उनके स्टाफ को आपराधिक जांच या फर्मों के यूजर्स ऑनलाइन पोस्ट करने से संबंधित अभियोजन के जोखिम में डाल सकते हैं। रिपोर्ट में बताया गया है कि डॉक्सिंग लोगों की निजी जानकारी को ऑनलाइन डालने की प्रथा को संदर्भित करता है, जिससे उन्हें दूसरों द्वारा परेशान किया जा सके।

मई में रखा गया था डेटा-संरक्षण कानून में संशोधन का प्रस्ताव:-
हांगकांग के संवैधानिक तथा मुख्यभूमि केसों के ब्यूरो ने मई में शहर के डेटा-संरक्षण कानूनों में संशोधन का प्रस्ताव रखा था, जिसमें बताया गया था कि डॉक्सिंग से निपटने के लिए यह जरुरी है। डॉक्सिंग वह प्रेक्टिस है जो शहर में 2019 के विरोध प्रदर्शनों के चलते प्रचलित हुआ था। इस प्रस्ताव में 1 मिलियन हांगकांग डॉलर तक की सजा, तकरीबन 128,800 डॉलर के बराबर तथा पांच वर्ष तक की कैद की सजा के लिए बोला गया है।

जल्द ख़त्म होने वाली है अमेज़न सेल, इन स्मार्टफोन पर मिल रही है भारी छूट

अमेज़न से हुई बड़ी गलती, लोगों को सिर्फ 5,900 रुपए में बेचा 96,700 रुपए का AC

बहुत फायदेमंद है Jio की यह सर्विस, कुछ ही मिनटों में मिलेगा 5GB डेटा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -