इंस्टाग्राम में जल्द आएगा नया फीचर, मिलेगा ये फायदा
इंस्टाग्राम में जल्द आएगा नया फीचर, मिलेगा ये फायदा
Share:

फेसबुक उपयोगकर्ताओं के शॉपिंग अनुभव को शानदार बनाने के लिए निरंतर काम कर रहा है। इसने हाल ही में Shops फीचर को WhatsApp तथा फेसबुक मार्केटप्लेस के लिए जारी किया था। इस फीचर को अब फोटो शेयरिंग ऐप इंस्टाग्राम के लिए भी जारी करने का ऐलान कंपनी ने किया है। वही इस नए Shops फीचर से इंस्टाग्राम में विजुअल सर्च से शॉपिंग की जा सकती है। इसको लेकर कंपनी ने ब्लॉग में खबर दी है। इस विजुअल सर्च फीचर से इंस्टाग्राम यूजर्स रिलेवेंट प्रोडक्ट्स को प्लेटफॉम पर Augmented Reality (AR) की सहायता से सर्च कर सकेंगे। 

ब्लॉग में बताया गया है हमलोग augmented रियलिटी तथा आर्टिफिशियल इंटेलिजेंट में निवेश कर रहे हैं। ये ऑनलाइन शॉपिंग के लिए फाउंडेशन बनेगा। इंस्टाग्राम के नए विजुअल डिस्कवरी टूल्स की सहायता से शॉपर्स नए प्रोडक्ट्स को खोज पाएंगे। इस फीचर की सहायता से उपयोगकर्ता किसी प्रोडक्ट को सर्च कर सकते हैं। इसके लिए वो किसी पसंद आने वाले ड्रेस की तस्वीर ले सकते हैं या जो ड्रेस उनको पसंद है उस तस्वीर पर टैप करके उसे सर्च कर सकते हैं। AR ट्राई एक्सपीरियंस से उपयोगकर्ता ड्रेस के फिट को चेक कर सकता है। 

AR एक्सपीरियंस से लोग जो प्रोडक्ट खरीदेंगे उसको पूर्व विजुअलाइज कर सकेंगे। इसके बारे में कंपनी ने ब्लॉग में विवरण में लिखा है। इंस्टाग्राम पर शॉपिंग विजुअल डिस्कवरी से आरम्भ होती है। एक यूजर ऐप को स्क्रॉल करता है तथा एक प्रोडक्ट देखता है। उसके पश्चात् वो उसे खरीदने की सोचता है। ये फीचर फिलहाल अर्ली स्टेज में है। फेसबुक ने बताया है विजुअल सर्च मोबाइल शॉपिंग एक्सपीरियंस को शानदार बना देगा। इसके लिए इंस्टाग्राम पर और भी अधिक शॉपेबल मीडिया को ऐड किया जा रहा है। 

PUBG मोबाइल ने Tesla से मिलाया हाथ, गेम में नजर आएंगी कार

Twitter के खिलाफ एक्शन मोड में सरकार, 1 जुलाई तक देना होगा लिखित जवाब

संसदीय पैनल के सामने बोले गूगल प्रतिनिधि- लोगों की बातें सुनता है Google...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -