जानिए फेसबुक मैसेंजर ऍप के कुछ सीक्रेट टिप्स
जानिए फेसबुक मैसेंजर ऍप के कुछ सीक्रेट टिप्स
Share:

फेसबुक मैसेंजर ऍप एक ऐसा ऍप है जिससे आप सिर्फ मैसेज ही नहीं भेज सकते है वॉयस और वीडियो कॉलिंग करने के लिए भी आप इस ऍप का इस्तेमाल कर सकते है. वॉयस और वीडियो कॉलिंग के लिए आपको अलग से इंटरनेट डेटा डलवाने की जरूरत नही है. इसका इस्तेमाल करने के लिए आपको फोन आइकन को टैब करना पड़ता है. लेकिन वीडियो कॉल करने के लिए जिन्हे आप कॉल कर रहे है उनके फोन में भी फेसबुक मैसेंजर ऍप होना चाहिए तब ही आप इसका इस्तेमाल कर सकते है.

फेसबुक मैसेंजर ऍप के जरिये आप अपने अकाउंट में पैसे भी भेज सकते है. बैंक से पैसे भेजने के लिए तीन डॉट्स आपको बने दिखाई देंगे उन पर जाकर टैब करे. पेमेंट ऑप्शन पर जाकर टैब करे. फेसबुक से इसका इस्तेमाल करने पर कोई चार्ज भी नही लगता है. अगर आप ऑनलाइन कुछ खरीदते है तो इस ऍप के जरिये आप सीधे शिपिंग स्टेट्स और अपडेट का इस्तेमाल कर सकते है.

फेसबुक मैसेंजर ऍप का इस्तेमाल आप लोकेशन का पता लगाने के लिए भी कर सकते है. इससे आप दुसरो को लोकेशन भी शेयर कर सकते है. बॉटम राइट में आपको तीन डॉट्स मिलेंगे उस पर जाकर टैब करे. आप मैप पर कोई भी लोकेशन को टैब कर सकते है. फेसबुक ऍप एक वेब ऍप का भी काम करता है. इस ऍप का इस्तेमाल करने पर आपको अपने दोस्तों को अपने अकाउंट की जानकारी देने की भी जरूरत नही होती है.

मैसेंजर ऍप पर बहुत सारे नोटिफिकेशन आते है इन सभी नोटिफिकेशन को आप म्यूट भी कर सकते है. म्यूट करने के लिए आपको पर्सनल या फिर ग्रुप के नाम पर टैब करना होता है. जब तक आप इसे म्यूट रखना चाहते है रख सकते है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -