न्यूजीलैंड हमले के मद्देनज़र फेसबुक ने उठाया बड़ा कदम
न्यूजीलैंड हमले के मद्देनज़र फेसबुक ने उठाया बड़ा कदम
Share:

न्यूजीलैंड में मस्जिदों पर हुए लाइव वीडियो स्ट्रीमिंग सेवा का इस्तेमाल पर फेसबुक ने शुक्रवार को कहा कि लाइव प्रसारण के मद्देनजर इस सेवा के नियमों को कड़ा बना रहा है. आपकी जानकारी के लिए बता दे कि एक श्वेतवादी हमलावर ने क्राइस्टचर्च में दो मस्जिदों पर हमला कर  50 लोगों की मौत घाट उतार दिया था.

फेसबुक के चीफ ऑपरेटिंग अधिकारी शेरिल सैंडबर्ग ने अपनी सोशल पोस्ट में कहा कि कई लोगों ने सही सवाल उठाया कि फेसबुक जैसे ऑनलाइन प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल हमले की भयानक वीडियो का प्रसार करने में कैसे किया गया. इसके अलावा उन्होने कहा ‘आतंकवादी हमले के मद्देनजर हम तीन कदम उठा रहे हैं हमारे प्लेटफॉर्म को  नफरत फैलाने बचाने के लिए हम लाइव वीडियो स्ट्रीमिंग के नियमों को कड़ा बना रहे हैं.

इस सेवा के इस्तेमाल से पूर्व में उल्लंघन कर चुके लोगों को रोकने पर विचार कर रहा है.सैंडबर्ग के मुताबिक फेसबुक अपने लाइवस्ट्रीमिंग के मानदंडों के तहत हिंसक वीडियो या तस्वीरों के संपादित संस्करण को साझा करने या री-पोस्ट करने से रोकने के लिए नये सॉफ्टवेयर में भी निवेश करने जा रही है. फेसबुक के इस कदम से आने वाले समय मे शायद इस तरह के हमलो को रोका जा सके.

ध्यान रहे न्यूजीलैंड के क्राइस्टचर्च में इसी महीने हमला मे 49 लोगों की मौत हो गई थी. जिसमे 6 भारतीय लोगों भी शामिल थे. इस हमले मे बांग्लादेश क्रिकेट टीम के खिलाड़ी बाल बाल बच गये थे.जिसकी पुरी दुनिया ने निंदा ​की थी. भारत के प्रतिनिधियो ने भी हमले की कड़े शब्दो मे ​आलोचना की थी.

d2h के यह है सबसे सस्ते प्लान, अभी रिचार्ज करे

4G नेटवर्क की पहुंच में दिल्ली-मुंबई, टॉप-१० में नहीं हो पाए शामिल

BEST ऑल-इन-वन DTH प्लान्स, Tata स्काई ने पेश किए

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -