फेसबुक पर विदेशी लड़की से किया प्यार, रचाई शादी और पैसे-गहने लेकर भागा
फेसबुक पर विदेशी लड़की से किया प्यार, रचाई शादी और पैसे-गहने लेकर भागा
Share:

जयपुर। जयपुर के एक युवक ने फेसबुक पर इंडोनेशिया की लड़की को अपना फ्रेंड बनाया, प्यार किया फिर शादी रचाई इसके बाद वह 10 हजार रुपए, डायमंड के गहने लेकर जयपुर आ गया और दूसरी शादी की तैयारी कर ली. अब लड़की ने जयपुर के महिला थाने में इस लड़के, उसके पिता नरेंद्र शर्मा और मां ममता शर्मा के खिलाफ मामला दर्ज करा दिया है. थानाधिकारी पुष्पेंद्र सिंह राणा ने बताया कि मामला दर्ज करने के बाद जांच शुरू कर दी है. आरोपी की तलाश की जा रही है. 

पुलिस के मुताबिक, मामला 2013 में शुरू हुआ. चांदपोल के भैरोजी का रास्ता का रहने वाला आकाश शर्मा इंडोनेशिया की राजधानी जकार्ता में ब्राइट स्टार डायमंड कंपनी में काम करता था. यहां उसने फेसबुक अकाउंट इंडिया इंडो भारत ग्रुप को खुद से जोड़ा. इसी ग्रुप पर जकार्ता की रहने वाली महिला अनीता पुर्विता सारी भी जुड़ी हुई थी. दोनों में जून 2013 में इसी ग्रुप पर दोस्ती हो गई. दोस्ती के साथ चैटिंग, मैसेज, वॉट्सऐप और फिर फोन कॉल्स की शुरुआत हो गई. मुलाकातों के दौर चले. आकाश ने सारी को प्रपोज कर दिया.

तलाकशुदा लड़की, 2 बच्चों की मां भी: जब आकाश ने शादी के लिए प्रपोज किया तो सारी ने उसे बताया कि उसकी पहले से ही शादी हो चुकी थी, लेकिन उसके पति से उसका तलाक हो गया है और वह 2 बच्चों की मां है. इसे लेकर भी आकाश राजी हो गया और शादी को तैयार था. इसके बाद 12 जनवरी 2015 को आकाश भारत लौटा. कुछ दिन बाद उसने सारी को फोन कर पहले तो कहा कि उसका पासपोर्ट खो गया है. जब सारा ने कहा, डुप्लिकेट बनवा लो, तो आकाश ने बहाना बनाया कि माता-पिता ने घर में बंद कर दिया है और पासपोर्ट छीन लिया है. लड़की ने कहा, ठीक है तो मैं भारत आ जाती हूं. इससे डरा 23 मार्च को आकाश खुद ही इंडोनेशिया चला गया.

झूट बोलकर भाग आया जयपुर: सारी द्वारा मंगलवार को थाने दर्ज रिपोर्ट के अनुसार, आकाश ने बहाना बनाया कि उसके पिता की तबीयत बहुत खराब है. उनका इलाज कराना है, ऐसे में बड़ी रकम चाहिए और जयपुर जाना है. इस पर उसने 10 हजार रुपए के साथ डायमंड के नेकलेस आदि आकाश को दे दिए. वह उन्हें लेकर जयपुर तो आ गया, लेकिन जकार्ता नहीं लौटा.

करौली की युवती से रचाने जा रहा था दूसरी शादी: लड़की सारी ने बताया कि जब उसने आकाश से संपर्क किया तो उसने अपनी मजबूरी बताई कि घरवालों ने उसकी दूसरी शादी करौली की एक लड़की से तय कर दी है. ऐसे में अब वह अपनी मौजूदा शादी तोड़ रहा है और दूसरी शादी करने को मजबूर है. इस पर सारी ने करौली की लड़की से फेसबुक पर संपर्क किया. उसे सारा घटनाक्रम बताया और अपने विवाह, दोस्ती संबंधी सभी फोटोग्राफ पोस्ट कर दिए. इसके बाद करौली के लड़की के परिवार वालों ने भी शादी तोड़ दी. अब लड़की ने पुलिस कमिश्नर के सहयोग से महिला थाना उत्तर में मामला दर्ज करा दिया है.

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -