यूजर्स की नजरों में लगातार गिर रहा Facebook, अब करोड़ों यूजर्स के ‘पासवर्ड’ से खिलवाड़
यूजर्स की नजरों में लगातार गिर रहा Facebook, अब करोड़ों यूजर्स के ‘पासवर्ड’ से खिलवाड़
Share:

दुनिया की दिग्गज सोशल मीडिया कंपनी फेसबुक ने करोड़ों यूजर्स का पासवर्ड इंटर्नली लीक किया है. यानी कि कंपनी ने पासवर्ड्स को प्लेन टेक्स्ट में स्टोर किया है. कर्ब्स सिक्योरिटी की रिपोर्ट की माने तो ऐसा सालों तक किया गया है और ऐसे में संभावित तौर पर फेसबुक के अंदर काम कर रहे कर्माचारी इसे ऐक्सेस भी कर सकते थे. मतलब कि एक बार फिर फेसबुक ने यूजर्स की उम्मीदों को तोड़ा है और वह एक बार फिर से यूजर्स की नजरों में गिर गया है. 

आपको बता दें कि फेसबुक ने भी इस बात की पुष्टि की है कि कंपनी ने यूजर्स के पासवर्ड प्लेन टेक्सट में स्टोर किए हैं. लेकिन  कंपनी ने यह भी कहा है कि अब तक ये नहीं पता चल पाया है कि इसका दुरूपयोग हुआ है. खबर है कि 200 से 600 मिलियन फेसबुक यूजर्स इससे प्रभावित हुए हैं. 

फेसबुक ने बताया कि प्रभावित यूजर्स को नोटिफिकेशन भेज कर उनसे पासवर्ड बदलने की अपील की जा रही है. फेसबुक ने यह भी कहा कि फिलहाल इस इश्यू को ठीक कर लिया गया है. आपको बता दें कि सबसे पहले इसे कर्ब्स ने रिपोर्ट किया था और फेसबुक ने अपने ब्लॉग पोस्ट में Keeping Password Secure हेडलाइन के साथ एक पोस्ट भी किया है जिसमें कंपनी ने यह साफ कहा है कि फेसबुक ने यूजर्स के पासवर्ड प्लेन टेक्स्ट में स्टोर कर रखे थे. कंपनी ने यह भी कहा कि सभी यूजर्स को पासवर्ड बदलने की जरूरत नहीं है. लेकिन आप सुरक्षा के लिहाज से पासवर्ड बदल सकते हैं. साथ ही फेसबुक ने यह भी माना कि 10 हजार से ज्यादा इंस्टाग्राम यूजर्स भी इससे प्रभावित हुए हैं.

 

Redmi GO की सेल शुरू, शाओमी के सबसे सस्ते फोन में मिलेंगे ये फीचर्स

Vivo फिर हुई सब पर हावी, X27 और X27 Pro लॉन्च, ऐसे जीत रहे दिल

Oppo A7 और Oppo A5 की कीमत में भारी कटौती, अब 12 हजार रु से कम में खरीदें

20 हजार रु से कम में Galaxy A40 लॉन्च, 25MP सैल्फी कैमरे से है लैस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -