आपके एक अकाउंट से फेसबुक को मिलते है 860 रूपये
आपके एक अकाउंट से फेसबुक को मिलते है 860 रूपये
Share:

सोशल मीडिया साइट फेसबुक को आज कौन नही जनता है. आज के इस युग में जहाँ हरकोई इंटरनेट का उपयोग करना जनता है वहां शायद ही ऐसा कोई व्यक्ति हो जिसका फेसबुक अकाउंट ना हो. जी हाँ आज लगभग हर दूसरे व्यक्ति का फेसबुक पर अकाउंट बना हुआ है, यही नहीं कई व्यक्ति तो ऐसे है जिनके एक से भी ज्यादा एकाउंट्स है. लेकिन क्या आपको यह पता है कि आपके एक फेसबुक अकाउंट से फेसबुक को कितनी कमाई होती है?

तो आज हम आपको बता दे कि एक रिपोर्ट से सामने आई जानकारी के अनुसार आपके फेसबुक अकाउंट से फेसबुक को औसतन 13 डॉलर यानि 860 रूपये के करीब कमाई होती है. इसी क्रम में आपको इस बात की भी सुचना दे दे कि फेसबुक को अमेरिका में एक अकाउंट से करीब 48.76 डॉलर की कमाई होती है. साथ ही यह अनुमान भी लगाया गया है कि सभी सोशल नेटवर्किंग साइट्स को विज्ञापनों के द्वारा हुई कमाई में फेसबुक का 65 प्रतिशत साझेदारी है.

इस मामले में यह भी बताया गया है कि इस साल विज्ञापनों से फेसबुक को करीब 16.3 अरब डॉलर की आय हुई है जबकि वर्ष 2014 के दौरान यह 11.5 अरब डॉलर थी. वहीँ बात करें ट्विटर की तो यह देखने में आया है कि इसे प्रत्येक यूजर से 7.75 डॉलर और अमेरिका के प्रत्येक यूजर से 24.48 डॉलर की आय का अनुमान है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -