फेसबुक लाया स्मार्ट स्पीकर्स
फेसबुक लाया स्मार्ट स्पीकर्स
Share:

दिल्ली: दिग्‍गज सोशल मीडिया साईट फेसबुक अब लोगों को ऑनलाइन प्‍लेटफॉर्म उपलब्‍ध कराने के अलावा टेक्‍नोलॉजी बेस्‍ड डिवाइस देने की तैयारी में है. गूगल, अमेजन और एप्‍पल के नक्‍शेकदम पर चलते हुए अब फेसबुक भी स्‍मार्ट होम स्‍पीकर मार्केट में उतरने वाली है. अपने इस कदम से फेसबुक ने इन कंपनियों को सीधी टक्‍कर देने के लिए कमर कस ली है.

जानकारी के  अनुसार फेसबुक अपने दो स्‍मार्ट होम स्‍पीकर्स को जुलाई 2018 तक लॉन्‍च कर देगी. इनके नाम अलोहा और फियोना होंगे और इनमें 15 इंच की टचस्‍क्रीन होगी. पहले फेसबुक की योजना इन स्‍पीकर्स को मई में लॉन्‍च करने की थी. लेकिन बाद में कंपनी ने इस लॉन्‍च को आगे बढ़ाने का फैसला किया इसकी वजह थी कि कंपनी चाहती थी कि स्‍पीकर्स की साउंड क्‍वालिटी और सॉफ्टवेयर मोडिफिकेशन को और अच्‍छा बनाया जाए, इसके लिए थोड़ा और समय चाहिए था. 

अलोहा मॉडल को फेसबुक की बिल्डिंग 8 हार्डवेयर लैब ने डिजाइन किया है और यह फियोना से ज्‍यादा एडवांस्‍ड है. रिपोर्ट में यह भी कहा गया कि अलोहा मॉडल को पोर्टल नाम से बेचा जाएगा. इसमें वॉइस कमांड का इस्‍तेमाल होगा, साथ ही फेसबुक एक्‍सेस करने के लिए यूजर की पहचान के लिए फेशियल रिकॉग्‍नीशन फीचर भी होगा. ऐसा डिवाइस के फ्रंट पर मौजूद वाइड एंगल लेन्‍स से होगा.

शाओमी Mi MIX 2s का वीडियो आया सामने

वाट्सएप का ये फीचर नहीं कर रहा काम

फिर बनाया गूगल ने डूडल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -