एक बार फिर फेसबुक और इंस्टाग्राम ने लॉन्च किए नए फीचर्स

एक बार फिर फेसबुक और इंस्टाग्राम ने लॉन्च किए नए फीचर्स

फेसबुक और इंस्टाग्राम ने कोविड काल में यूजर्स को वर्चुअली दुर्गा पूजा में भाग लेने का एक नया तरीका निकाल लिया है। इसे ध्यान में रखते हुए फेसबुक और इंस्टाग्राम ने कुछ नए फीचर्स रोलआउट कर दिए है। इन फीचर्स का उपयोग करके यूजर्स इस साल दुर्गा पूजा को वर्चुअली सेलिब्रेट कर कर सकते हैं। इन नए फीचर्स में आपको एआर फिल्टर्स और स्टीकर्स की सुविधा मिलेगी। फेसबुक और इंस्टाग्राम ने वर्चुअली दुर्गा पूजा सेलिब्रेट करने के लिए एयर फिल्टर्स और स्टीकर्स को रोलआउट किया है। इस फीचर्स की सहायता से उपभोक्ता स्टोरीज, रील्स फेसबुक पोस्ट और कंटेंट प्रोग्रामिंग लॉन्च किए हैं। इन फीचर्स को कोविड संक्रमण को ध्यान में रखते हुए पेश कर दिया गया है। क्योंकि दुर्गा पूजा में हिस्सा लेने में लोग काफी संख्या में इकट्ठा ​होते हैं और ऐसे में सोशल डिस्टेंसिंग का नियम फॉलो करना मुश्किल है। इसलिए अब आप फेसबुक और इंस्टाग्राम के नए फीचर्स का उपयोग करके वर्चुअली दुर्गा पूजा में हिस्सा लेकर इसे घर बैठे सेलिब्रेट करने वाले है। 

फेसबुक के लिए पुजपरिक्रमा नाम का एआर इफेक्ट पेश किया गया है और इसका उपयोग करके यूजर्स पूजा और पंडाल का वर्चुअल तरीके से फील कर सकते हें। 
 
वहीं दुर्गा पूजा नाम का एक अन्य एआर इफेक्ट पेश किया गया है। इसकी खासियत है कि इसमें आपे एक कैजुअल टिल्ट से ही मां दुर्गा और असुर के बीच स्विच कर सकेंगे। साथ ही आप इसे स्टोरीज बनाकर भी उपयोग कर सकते हैं।

फेसबुक और इंस्टाग्राम ने दुर्गा पूजा के लिए एआर इफेक्ट के साथ ही GIFs को भी पेश किया है। इंस्टाग्राम यूजर 'Pujo' वर्ड को सर्च करके अपनी इंस्टाग्राम स्टोरीज और रील्स को खास बना सकते हैं।  

इसके अलावा नए कंटेंट प्रोग्रामिंग को भी पेश किया गया है। इसमें इंस्टाग्राम यूजर्स शॉर्ट फॉर्म वीडियो फीचर रील्स पर पूजा से जुड़े कंटेंट को हैशटैग के साथ सर्च कर सकते हैं। इसमें #AmarPujoReel, #DurgaPujoReel, #FeelKaroReelKaro, #FeelItReelIt, #FeelKorboReelKorbo, #ReelyPhataphatiPujo, #PujoDekhechiReelKorechi, #PujoFeelershaateyReel, #PujoReelChallenge, #DurgaPujo2020 आदि शामिल हैं। 

ये हैं 200 के अंदर मिलने वाले बेहतरीन प्रीपेड प्लान्स

बेहद ही शानदार है नोकिया के ये हेडफोन्स, सामने आई कीमत

जीएसटी पोर्टल में व्यापारियों और कर सलाहकारों को करना पड़ा गड़बड़ियों का सामना