फेसबुक ने बाढ़ पीडितो के लिए शुरू किया सेफ्टी चेक
फेसबुक ने बाढ़ पीडितो के लिए शुरू किया सेफ्टी चेक
Share:

चेन्नई में बाढ़ से सभी लोगो के हालात बिगड़ गए है. इन लोगो की फेसबुक, टेलीकॉम कम्पनियों और गूगल ने मदद की है. फेसबुक ने चेन्नई के लोगो की मदद करने के लिए सेफ्टी चेक फीचर को एक्टिवेट कर दिया है. गूगल ने भी इनके लिए रेस्क्यू पेज को शुरू किया है. फेसबुक के सेफ्टी चेक से आप यूजर की प्रोफाइल से लोकेशन का पता लगा सकते है. अगर उस एरिया में कोई परेशानी है तो यह सेफ्टी चेक यूजर की प्रोफाइल पर नोटिफिकेशन भेजता है.

इस फीचर से यूजर सेफ है या नही इसकी जानकारी बाकी फ्रेंड्स तक पहुँच जाएगी. गूगल भी अपने Resource Page पेज पर एमरजेंसी हेल्पलाइन नंबर, रिलीफ सेंटर्स के डाटा के जरिये बाढ़ से प्रभावित एरिया की जानकारी दे रहा है. जिन रास्तो पर पानी है उसकी जानकारी भी गूगल दे रहा है.

गूगल ने 5,541 पानी में डूबे रास्तो की जानकारी दी है. टेलीकॉम कंपनियां भी बाढ़ पीडितो की मदद कर रही है. वे खाना और रिलीफ सप्लाई करने में लग गई है. एयरटेल और वोडाफोन कम्पनी ने भी अपने ग्राहकों को फ्री टॉकटाइम की सुविधा दी है. वोडाफोन कम्पनी भी अपने प्रीपेड ग्राहकों को 10 रुपए का न्यूनतम बैलेंस देने वाली है.

दो दिन तक ग्राहक इस फ्री टॉक टाइम और इंटरनेट डेटा का लाभ उठा पाएंगे. प्रेक्टो और जोमेटो कम्पनी भी आगे आई है. जोमेटो कम्पनी ने भी एक स्कीम लॉन्च की है जिससे बाढ़ पीडितो को खाना पहुँचाया जायेगा.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -