झुर्रियों से छुटकारा दिलाएगे ये आसान तरीके
झुर्रियों से छुटकारा दिलाएगे ये आसान तरीके
Share:

बढ़ती उम्र के साथ चेहरे पर झुरिया पढ़ जाती है ऐसा कोई इंसान नहीं जो अपने चेहरे पर झुर्रियां चाहता हो। चेहरे पर झुर्रियों का मतलब साफ तौर पर बुढ़ापा होता है। हालांकि, अस्वस्थ लाइफस्टाइल और अपनी त्वचा को अनदेखा करने से आपको वक्त से पहले अपने चेहरे पर झुर्रियां दिख जाएंगी। इसकी वजह से आप अपनी उम्र से ज़्यादा बूढ़े दिखेंगे। झुर्रियां, चेहरे पर लकीरें, गहरे डाग़, आंखों के नीचे काले घेरे उम्र बढ़नी की निशानियां हैं। ज़्यादातर लोग इन निशानियों से बचने के लिए  एंटी-एजिंग क्रीम्स का इस्तेमाल करते हैं। हालांकि, सच्चाई ये है कि ये क्रीम आपकी त्वचा को किसी भी तरह से फायदा नहीं पहुंचाएंगी। इसलिए जितना हो सके उतना घरेलू उपायों का इस्तेमाल करें। इसमें सबसे काम की चीज़ है नींबू। 

ध्यान देने वाली बात ये है की इनसे निजात पाने के लिए आप इन फेस पैक का इस्तेमाल कर सकती है जैसे की कच्चा शहद और नींबू का रस लें और इसे मिला दें। अब इस सोल्यूशन को अपने चेहरे पर लगा लें। 15 मिनट बाद इसे ठंडे पानी से धो लें। या फिर एक बाउल में नींबू का रस और दही को मिला लें। इसे चेहरे पर लगाकर आधे घंटे के लिए छोड़ दें।  गुनगुने पानी से धो लें।

अगर ऊपर दिए गए तरीको  से आराम न मिले टी फिर आप नींबू के रस में थोड़ा सा ज़ैतून का तेल मिला लें। अब इसे उन जगहों पर लगाएं जहां झुर्रियां हैं और कुछ मिनटों के लिए छोड़ दें। चेहरे को ठंडे पानी से धो लें। झुर्रियों से फौरन छुटकारा पाने के लिए अपने चेहरे पर नींबू और विटामिन-ई लगाएं। इसके लिए नींबू के रस में विटामिन-ई और बादाम के तेल की कुछ बूंदें मिला लें। फिर इसे झुर्रियों पर लगाएं और 20 मिनट के लिए छोड़ दें। ठंडे पानी से धो लें। 

हेयर पैक: रूखे और टूटते बालो में डाल देगा नयी जान

घर पर Wax करने से पहले ये टिप्स जरूर पढ़ ले....

बेकिंग सोडा से अपनी सुंदरता में लाये नयी निखार , ऐसे करे उपयोग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -