सौंदर्य निखारने के शानदार टिप्स
सौंदर्य निखारने के शानदार टिप्स
Share:

बाजार में बहुत सारे ब्यूटी प्रोडक्ट्स की बाढ़ सी आ गयी है और इस भेड़चाल के जमाने में अकसर हम भी लोगों की हाँ में हां मिलाकर ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करने लगते है। पहले के जमाने में भी स्त्री खूबसूरत होती थी और उनकी खूबसूरती का राज घरेलू सौंदर्य सामग्री होती थी। आज आपको कुछ ऐसे घरेलु नेचुरल ब्यूटी प्रोडक्ट्स के बारे में बताते हैं जिन्हें इस्तेमाल करने के बाद आप भी लगेंगी नेचुरल तौर पर खूबसूरत।

विटामिन ई के कैप्सूल को तोड़कर उसके अंदर मौजूद जेल को निकालें। इसके बाद इसमें बादाम का तेल मिलाएं। इसे रात को सोते वक्त लगाएं और स्किन की मालिश करें।

पानी में एस्पिरिन की गोलियां को अच्छी तरह से घोलें। इसके बाद इसे लेप लगाने की तरह बना लें। अगर जरूरत हो तो एक्स्ट्रा पानी भी डाल सकते हैं। इसके बाद इसमें इसमें शहद डालें और फिर से घोलें। आपका लेप तैयार है अब इसे अपने चेहरे व गर्दन पर लगाएं।

एक कप पानी लें और उसमें एक चम्मच पेट्रोलियम जैली मिला लें और उसे पिघलने दें। पेट्रोलियम जैली एक अच्छा मॉश्चराइजर होता है ये स्किन को हाईड्रेट कर देती है। लेकिन ध्यान दें अगर आपकी स्किन ऑयली है तो इसका इस्तेमाल न करें।

कॉटन को गुलाब जल में डुबो लें। और इससे चेहरे को साफ करें। गर्दन तक इसे ले जाएं। गुलाबजल में एंटीऑक्सीडेंट होता है जो त्वचा को हाइड्रेट और मुलायम कर देता है।

कई घरेलू नुस्खों में नींबू का प्रयोग किया जाता है। इसे त्वचा के किसी भी भाग पर लगाएं, वहां के डेड स्किन सेल्स नष्ट हो जाते हैं और त्वचा चमकने लगती है।

सर्दियों में तेल से करे अपनी त्वचा के रूखेपन को दूर

स्मार्ट फोन के एप्स, निख़ारेगे सौंदर्य

जानिए क्या है बेबी आयल के फायदे

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -