FaceApp Challenge: इस ऐप के इस्तेमाल से संबधित जाने सारी जानकरी

FaceApp Challenge: इस ऐप के इस्तेमाल से संबधित जाने सारी जानकरी

पिछले कई दिनों से FaceApp Challenge सोशल मीडिया पर एक ट्रेंड की तरह बना हुआ है. सेलिब्रिटी से लेकर आम लोग तक, सभी अपने आप को 50 साल बाद कैसा दिखेंगे ये जानने के लिए इस ऐप को डाउनलोड कर रहे हैं और यह चैलेंज एक्सेप्ट कर रहे हैं. FaceApp की लोकप्रियता का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है. कि महज चंद दिनों में ही इस ऐप को 15 मिलियन यानी कि एक करोड़ से ज्यादा बार डाउनलोड किया गया. इसके बाद इस ऐप से डाटा लीक की भी खबर सामने आई है जिसमें यह कहा गया कि यह ऐप लोगों की फेशियल जानकारी इकठ्ठा कर रही है. इस ऐप को रूसी कंपनी ने डिजाइन किया है जिसको लेकर यूजर्स के डाटा लीक की संभावनाएं जताई जा रही है. आइए जानते है पूरी जानकारी विस्तार से 

Honor के इन स्मार्टफोन पर ग्राहकों को मिल रहा बम्पर डिस्काउंट

इन सब खबरों के बीच भी ये ऐप यूजर्स के बीच काफी लोकप्रिय बना हुआ है. इस ऐप के साथ अगर आप भी FaceApp Challenge खेलना चाहते हैं तो आज हम आपको इसके स्टेप्स बताएंगे. साथ ही, इस ऐप या अन्य किसी ऐप से डाटा लीक की रिस्क न हों इसके लिए भी हम गाइड करेंगे.

शाओमी बना नंबर 1, रियलमी सीरीज बाजार में मचा रही धूम

कैसे खेलें FaceApp Challenge?

सबसे पहले आपको अपने स्मार्टफोन में FaceApp को डाउनलोड करना होगा.ऐप को डाउनलोड करने के बाद या तो आप अपने स्मार्टफोन के पुराने फोटोग्राफ का इस्तेमाल करके यह चैलेंज खेल सकते हैं या फिर आप ऐप के जरिए तस्वीर क्लिक करके FaceApp Challenge खेल सकते हैं.तस्वीर सिलेक्ट करने के बाद आपको ऐप में दाहिने तरफ स्क्रॉल करना होगा और एज पर जाकर टैप करना होगा.इसके बाद आपको कई ऑप्शन दिखाई देंगे। अगर, आपको एज इट इज एज रखना है तो ऑरिजिनल पर टैप करें. अगर, आपको और जवान दिखना है तो यंग पर टैप करें. इसके बाद एक और यंग 2 का ऑप्शन दिया गया है, जिस पर टैप करके और भी ज्यादा जवान दिख सकते हैं. अगर, आपको बूढ़ा दिखना है तो आपको ओल्ड पर टैप करना होगा.इसके बाद आपको अप्लाई पर टैप करना होगा. अप्लाई पर टैप करते ही आपने जिस फिल्टर का इस्तेमाल किया है वह आपको दिख जाएगा.इसके बाद आप अपनी तस्वीर को फेसबुक, इंस्टाग्राम, ट्विटर या अन्य सोशल मीडिया ऐप पर शेयर कर सकते हैं.

Apple ने Intel का स्मार्टफोन मॉडेम डिविजन ख़रीदा, इस भारी रकम में हुआ सौदा

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि यह ऐप आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस पर काम करता है, जो आपकी तस्वीर को अलग-अलग मोड में फिल्टर लगातर तस्वीर प्रजेंट करता है. ये तो बात हो गई FaceApp को कैसे इस्तेमाल करके FaceApp Challenge खेलने की. अब बात करते हैं, इस ऐप के जरिए अपनी निजी तस्वीर को बचाने की. इसके लिए आपको अपने स्मार्टफोन की सेटिंग्स में जाकर परमिशन को रिमूव करना होगा. इसके लिए आपको स्मार्टफोन की सेटिंग्स में जाकर ऐप्स को सिलेक्ट करना होगा. ऐप्स सिलेक्ट करने के बाद ऐप इंफो में जाकर परमिशन को हटाना होगा. ऐसा करके आप FaceApp या किसी भी ऐप को अपनी निजी जानकारी इकठ्ठा करने से रोक सकते हैं.

Vodafone : इस ख़ास प्लान में मिलेगा 365 दिन तक 1.5GB डाटा

दुनिया की इन लोकप्रिय टेक कंपनियों के खिलाफ होगी गहन जांच

कैंब्रिज एनालिटिका पर ठुका मुकदमा, फेसबुक यूजर्स से जुड़ा है मामला