Facebook बनने जा रहा अब और भी ख़ास, कंपनी ला रही है Clear History फीचर

दिग्गज सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म Facebook आखिरकार वह प्रायवेसी फीचर लॉन्च करने की तैयारी में है, जिसका यूजर्स को बेसब्री से इंतजार था. बता दें कि इस नए फीचर का नाम क्लियर हिस्ट्री (Clear History) बताया जा रहा है. जिसके जरिए यूजर फेसबुक द्वारा इकट्ठा किए गए डेटा को डिलीट कर सकेंगे. इस बारे में सूचना फेसबुक के चीफ फाइनेंस ऑफिसर डेविड वेहनेर से मिले है. बता दें कि उन्होंने स्पेन के बार्सिलोना में मीडिया ऐंड टेलिकॉम कॉन्फ्रेंस के दौरान यह बातें कही.

मीडिया से बात करते हुई उन्होंने  बताया कि कंपनी इस साल के अंत तक यह फीचर सभी यूजर्स के लिए जारी करा देगी. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़, फेसबुक यह डेटा उसके ऐड और ऐनालिटिक्स टूल्स का इस्तेमाल करने वाली साइट्स और ऐप्स के जरिए इकठ्ठा करती है. लेकिन अब नई फीचर के जरिए फेसबुक के डेटा स्टोर से ब्राउजिंग हिस्ट्री डिलीट की जा सकेगी. 

वहीं फेसबुक के को-फाउंडर मार्क जकरबर्ग ने पिछले साल मई में इस फीचर का ऐलान कर दिया था, जिसके बाद से यूजर्स इसकी लॉन्चिंग का इंतजार कर रहे हैं. लेकिन अब कहा जा रहा है कि इसका इंतज़ार खत्म होने को है. इसके काम करने का तरीके के बात करें तो फेसबुक यूजर्स थर्ड पार्टी ऐप्स और वेबसाइट का इस्तेमाल कर कलेक्ट किए गए अपने डेटा को डिलीट किया जा सकेगा. खबर है कि यह  क्लियर हिस्ट्री (Clear History) फीचर किसी वेब ब्राउजर के ऑप्शन जैसा होगा, जिसमें यूजर कैश से अपनी हिस्ट्री और कुकीज डिलीट कर लेंगे. अब देखना है कि करोड़ों यूजर्स के लिए यह नया फीचर कब तक आता है. 

हर किसी को है Redmi Note 7 का इंतज़ार, आज आ रहा है भारत

जवाहर नेहरु टेक्नोलॉजी यूनिवर्सिटी में भर्तियां, वेतन 39 हजार रु

MWC 2019 : Lenovo Tab V7 हुआ पेश, मिलेगी 5180 एमएएच की बड़ी बैटरी

MWC 2019 में हुआ धमाका, हिलाकर रख देगी 1TB स्टोरेज वाले SD कार्ड्स की कीमत

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -