MWC 2019 में हुआ धमाका, हिलाकर रख देगी 1TB स्टोरेज वाले SD कार्ड्स की कीमत

MWC 2019 में हुआ धमाका, हिलाकर रख देगी 1TB स्टोरेज वाले SD कार्ड्स की कीमत

25 फरवरी से स्पेन के बार्सिलोना में मोबाइल वर्ल्ड कॉन्ग्रेस 2019 यानी कि MWC के शुरुआत हो चुकी है. आपको जानकारी के लिए बता दें कि 4 दिनों तक चलने वाले इस आयोजन का समापन कल 28 फरवरी को हो जाएगा. 25 फरवरी को शुरू हुई इस इवेंट में एक से बढ़कर एक फोन दुनिया ने देखें हैं. वहीं अब SD कार्ड्स ने भी आयोजन में धूम मचा दिया है. जानकारी के मुताबिक़, SD असोसिएशन ने स्मार्टफोन्स के लिए सबसे तेज मेमोमरी कार्ड्स लांच किए हैं.

प्राप्त मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़, Micron और Sandisk ने 1TB स्टोरेज वाले SD कार्ड्स पेश किए हैं. खबर है कि Sandisk ने दावा किया है कि कंपनी अपने SD कार्ड में 160Mbps तक की रीड स्पीड और 90Mbps तक की राइट स्पीड दे रही है. जबकि Micron ने 100Mbps की रीड स्पीड और 95Mbps की राइट स्पीड देने का दावा कर दिया है. Micron द्वारा अपने 1TB माइक्रो SD कार्ड की कीमत का खुलासा फ़िलहाल नहीं किया गया है. वहीं Sandisk के 1TB एसडी कार्ड की कीमत 450 डॉलर यानी लगभग 31,300 रुपए बताई जा रही है. 

बता दें कि आमतौर पर नए कार्ड्स  मोडर्न SSDs में उपयोग होने वाले प्रति सेकंड 985 मेगाबाइट्स तक पहुंचने के लिए अधिक तेज़ PCIe और NVMe इंटरफेस पर निर्भर करते हैं. पहले स्मार्टफोन में 4GB या 8GB की स्टोरेज काफी मानी जाती थी. लेकिन समय के साथ-साथ इसमें भी भरी मात्रा में बदलाव देखा गया. दूसरी ओर बता दें कि Samsung ने अपने स्मार्टफोन Galaxy S10 Plus में 1TB स्टोरेज ऑफर की है. 

 

फ्लिपकार्ट सेल का आज अंतिम दिन, दर्जनों फोन पर हजारो रु की छूट

ZTE ने लॉन्च किये यह शानदार स्मार्टफोन, बस इतनी है कीमत

इस दिन Xiaomi लॉन्च करने जा रहा है Redmi Note 7, ऐसे है इसके शानदार फीचर्स

Sony ने लॉन्च किये अपने यह शानदार फोन बस इतनी है कीमत