पाकिस्तान के लिए बहुत बुरी खबर...
पाकिस्तान के लिए बहुत बुरी खबर...
Share:

सिंगापुर: लड़ाकू विमान निर्मित करने वाली अमेरिकी कंपनी लाॅकहीड मार्तिन ने भारत में एफ - 16  लड़ाकू विमानों के निर्माण के लिए अपनी सहमति जता दी है। इस सहमति के साथ ही सरकार के मेक इन इंडिया प्रोजेक्ट को बहुत गति मिली है। अमेरिका की यह कंपनी भारत में अपना प्लांट स्थापित करेगी। आपको बता दे कि पहले एफ-16 फाइटर जेट को अमेरिका से हासिल करके पाकिस्तान ऐंठने लगा था लेकिन अब एफ-16 भारत में बनेगा। एफ-16 बनाने वाली अमेरिकन कम्पनी लॉकहीड मॉर्टिन ने खुद ये प्रस्ताव भेजा था कि यदि भारत अपनी सेना के लिए उससे फाइटर खरीदेगा तो वो भारत में यूनिट डालने के लिए तैयार है। इस मामले में लाॅकहीड मार्तिन इंडिया प्रायवेट लिमिटेड के सीईओ फिल शाॅ ने सिंगापुर विमान प्रदर्शनी के दौरान कहा कि वे भारत में एफ - 16 लड़ाकू विमान बनाने और मेक इन इंडिया की पहल हेतु सहायता करने के लिए तैयार हैं।

कंपनी भारत और अमेरिका के बीच पहले मैन्युफैक्चरिंग प्लांट की स्थापना को लेकर की जा रही चर्चा का समर्थन करने में लगी है। दरअसल कंपनी के लिए भी भारत में कार्य करना एक सुखद अनुभव हो सकता है। कंपनी के प्रबंधन द्वारा भी भारत में प्लांट स्थापित किए जाने को लेकर खुशी जताई जा रही है। सिंगापुर में आयोजित की गई विमान प्रदर्शनी में लाॅकहीड मार्टिन इंडिया प्रायवेट लिमिटेड के अधिकारी फिल शाॅन ने कहा कि वे भारत की मदद के लिए तैयार हैं।

हालांकि कंपनी द्वारा स्थापित किए जाने वाले प्लांट को लेकर समय सीमा तय किए जाने को लेकर उन्होंने अभी कुछ भी नहीं कहा। उल्लेखनीय है कि भारत में इस कंपनी के कई संयुक्त उद्यम हैं और यह भारत में किए गए कई तरह के अनुबंधों पर कार्य कर रही है। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -