आई लीग फूटबाल टूर्नामेंट : इंडियन ऐरोज की अग्नि परीक्षा लेगा ईस्ट बंगाल
आई लीग फूटबाल टूर्नामेंट : इंडियन ऐरोज की अग्नि परीक्षा लेगा ईस्ट बंगाल
Share:

नई दिल्ली: आई लीग टूर्नामेंट फुटबाल टूर्नामेंट में इंडियन ऐरोज अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (एआईएफएफ) की युवा टीम सब को चकित करने की तैयारी में है. अपने दमदार खेल के कारण मोहन बागान के साथ मुकाबला बराबर करने के बाद टीम का मनोबल बड़ा हुआ है. अंक तालिका में शीर्ष पर चल रही अनुभवी ईस्ट बंगाल का सामना कल यहां आई लीग टूर्नामेंट में पदार्पण कर रही युवाओं की टीम इंडियन ऐरोज से होगा. इंडियन ऐरोज अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (एआईएफएफ) की युवा टीम है जिसमें 16, 17 और 18 वर्ष के खिलाडिय़ों को देश के शीर्ष लीग में खेलना का मौका मिल रहा है.

ईस्ट बंगाल की टीम इंडियन ऐरोज को हलके में नहीं लेना चाहेगी क्योंकि उसने पिछले मुकाबले में मोहन बागान को घरेलू मैच में 10 खिलाडिय़ों के साथ खेलते हुए उन्हें 1-1 की ड्रा पर रोका था.मोहन बागान की तरह ईस्ट बंगाल भी भारतीय फुटबाल की बड़ी टीमों में से एक है और वह 14 अंक के साथ तालिका में शीर्ष पर चल रही है.

दूसरी तरफ ऐरोज की टीम 6 मैचों में सात अंक के साथ सातवें स्थान पर है. मैच में ऐरोज को गोलकीपर धीरज कुमार की कमी खलेगी जिन्होंने यूरोपीय लीग में खेलने की संभावनाओं के मद्देनजर आई-लीग से नाता तोड़ लिया है. गौरतलब है कि देश में फुटबाल को बढ़ावा दिए जाने के मकसद से कई फुटबाल प्रतियोगिया आयोजित की जाने लगी है जिससे देश में फूटबाल के स्तरीय खिलाडी तैयार किये जा सके.

जॉर्ज वैह ने तय किया फुटबॉलर से राष्ट्रपति तक का सफर

मैनचेस्टर युनाइटेड नहीं है सर्वश्रेष्ठ टीम- मुख्य कोच

महिला फुटबॉल टीम पर काम कर रही है ईशा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -