आँखों के साथ की गई ये गलतियां आपको दिखा सकती हैं बूढ़ा
आँखों के साथ की गई ये गलतियां आपको दिखा सकती हैं बूढ़ा
Share:

आपकी आँखें बहुत कुछ कहती हैं. ऐसे ही आँखें ये भी बता देती हैं कि आप बूढ़े हो रहे हैं, यानि रिंकल्स आपकी आँखों पर जल्दी दिखाई देते हैं. आप अपने चेहरे पर सबसे अच्छी क्रीम लगाते हैं, सबसे अच्छे फेशियल्स और ट्रीटमेंट कराते हैं, वहीं आपकी आंखों के नीचे की त्वचा को नज़रअंदाज़ किया जाता है. आँखों की त्वचा बेहद पतली होती है. इसीलिए उम्र बढ़ने के पहले संकेत आपके आंखों के पास ही दिखते हैं. कुछ कमा ऐसे होते हैं जिनके आप गलत करती हैं और चेहरा बूढ़ा दिखने लगता है.  

* ग़लत दिशा में मसाज 
ग़लत दिशा में नाज़ुक त्वचा की मालिश कर या खींचकर त्वचा का तनाव ना बढ़ाएं. बता दें, जब भी आंखों का मेकअप साफ करें या आंखों की मालिश करें, अपनी आंखों के अंदर वाले कोने से शुरु करते हुए बाहर की तरफ मसाज करें.

* आंखों के नीचे की त्वचा की स्क्रबिंग
कभी-कभी आपकी त्वचा को एक्सफॉलिएट करना ठीक है. लेकिन अपनी आंख के नीचे की त्वचा को छोड़ दें. चेहरा साफ़ करते समय आंखों के नीचे की त्वचा की स्क्रबिंग के कारण वहां छोटे-छोटे घाव हो सकते हैं. कटी-फटी रक्त वाहिकाओं के कारण वहां की त्वचा काली और गहरी दिख सकती हैं और डार्क सर्कल्स दिख सकते हैं. बेहतर है कि आप अपनी आंखों के साथ ऐसा कुछ ना करें.  

* आईब्रोज़ को उखाड़ती हैं
कभी-कभी, आपकी आइब्रो का आकार आपके आंखों की उम्र ज़्यादा दिखा सकता है. नीचे की ओर झुकी हुई, घनी आइब्रो आंखों को ढंक देती है और इसलिए आपकी उम्र ज़्यादा लगती है.

* ग़लत क्रीम लगा रहे हैं
एक बड़ी ब्यूटी मिस्टेक जो हम में से बहुत लोग करते हैं वह यह है कि हम अपनी आंखों के नीचे की त्वचा के लिए आम क्रीम का इस्तेमाल करती हैं. चूंकि आपकी आंखों के आसपास की त्वचा नाजुक होती है, इसलिए आपकी नियमित क्रीम इस नाजुक त्वचा पर कठोर साबित हो सकती है. 

Eyeliner आपको आँखों पर दे देता है झुर्रियां, जानिए क्या है सच

जानिए नारियल तेल के सौंदर्य लाभ

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -