अपनी पतली सी Eye brow को काला और घना बनाने के लिए अपनाएं ये आसान तरीके
अपनी पतली सी Eye brow को काला और घना बनाने के लिए अपनाएं ये आसान तरीके
Share:

काले और घने भौंह (eyebrows) सुंदर चेहरे का प्रमुख अंग होता है. इसके बिना नारी और पुरूष किसी का भी चेहरा सुंदर नहीं लगता है. इन्हें अक्सर सेट करवाने के लिए पार्लर जाती हैं और इससे अपने चेहरे को सुंदर बनाती हैं. लेकिन जिनके भौंह पतले या भौंह के बाल न कर बराबर होते हैं उन्हें भौंह को घना और काला करने के लिए काजल के पेन्सिल का सहारा लेना पड़ता है. पर आपको बता दें,  प्रकृति ने इन समस्या के लिए ऐसे बहुत-सी चीजें दी हैं जिनका प्रयोग कर आप भौंह को सुंदर बना सकते हैं. आप घरेलु तरीके से भौंह को काला और घना बना सकते हैं. 

• प्याज़ का रस: प्याज़ में सल्फर प्रचुर मात्रा में होता है, जो प्रयुक्त किए हुए जगह के रक्त के संचालन को उन्नत करने में मदद करता है. ताजा प्याज़ का रस भौंह पर लगाने से नए बाल उगते हैं और भौंह अपनी सुंदरता को प्राप्त करते हैं.

• नारियल का तेल: नारियल का तेल ही एक ऐसा तेल है जो बालों को उगने में मदद करता है. भौंह पर नारियल का तेल रात को लगाकर सोने से भौंह घने तो होते ही हैं साथ ही उन्हें सही आकार भी मिलता है.

• ऐलो वेरा (घृतकुमारी): ऐलो वेरा का रस भौंहो को सिर्फ घना ही नहीं करता है बल्कि काला भी बनाता है. यह बालों के फालिकल को सुदृढ़ता प्रदान करने में सहायता करता है. रात को भौंहो को ऐलो वेरा का रस लगायें और अगले दिन धो लें.

• नींबू का रस: नींबू का रस भी भौंहो को सुंदरता प्रदान करने में सहायता करता है. यह क्षति के कारण को भी ठीक करने में मदद करता है.

• पानी: पर्याप्त मात्रा में पानी पीने से शरीर से विषाक्त पदार्थ बाहर निकल जाते हैं जिससे भौंह काले, घने और सुंदर बन जाते हैं.

आँखों की देखभाल के लिए काम आएंगे ये आयुर्वेदिक उपाय

लुक में बदलाव चाहती हैं तो फॉलो करें कोमोलिका का Eye मेकअप

क्या आप जानते हैं भोले बाबा की तीसरी आंख का रहस्य

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -