रूस से जंग के बीच यूक्रेन के विदेश मंत्री से मिले जयशंकर, इन अहम मुद्दों पर हुई चर्चा
रूस से जंग के बीच यूक्रेन के विदेश मंत्री से मिले जयशंकर, इन अहम मुद्दों पर हुई चर्चा
Share:

नई दिल्ली: विदेश मंत्री एस जयशंकर ने कुलेबा की भारत की आधिकारिक यात्रा के दौरान चर्चा के लिए शुक्रवार को अपने यूक्रेनी समकक्ष दिमित्रो कुलेबा का हैदराबाद हाउस में स्वागत किया। विदेश मंत्री जयशंकर ने एक्स पर एक पोस्ट में आगामी वार्ता के लिए प्रत्याशा व्यक्त करते हुए कहा, "यूक्रेन के एफएम @DmytroKulebaof का हैदराबाद हाउस में स्वागत है। आज की हमारी चर्चाओं के लिए तत्पर हैं।"

यूक्रेन के विदेश मंत्री दिमित्रो कुलेबा विदेश मंत्री जयशंकर के निमंत्रण पर दो दिवसीय आधिकारिक यात्रा के लिए गुरुवार को भारत पहुंचे। अपने आगमन पर, मंत्री कुलेबा ने प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रपति वलोडिमिर ज़ेलेंस्की के बीच द्विपक्षीय संबंधों को बढ़ाने और बातचीत को आगे बढ़ाने के अपने इरादे पर जोर दिया। एक्स पर एक पोस्ट में, कुलेबा ने कहा, "मैंने डॉ.एस.जयशंकर के निमंत्रण पर नई दिल्ली की अपनी यात्रा शुरू की। यूक्रेनी-भारत सहयोग महत्वपूर्ण है और हम संबंधों को फिर से मजबूत करेंगे। @ज़ेलेंस्कीयूए और @नरेंद्रमोदी के बीच बातचीत के आधार पर, हम शांति सूत्र पर विशेष ध्यान केंद्रित करेंगे।"

अपनी यात्रा के दौरान, कुलेबा द्विपक्षीय संबंधों के साथ-साथ आपसी हित के क्षेत्रीय और वैश्विक मुद्दों पर सहयोग पर चर्चा करेंगे। निर्धारित आधिकारिक व्यस्तताओं में विदेश मंत्रालय द्वारा उल्लिखित क्षेत्रीय और वैश्विक मुद्दों पर द्विपक्षीय साझेदारी और सहयोग से संबंधित मामलों को संबोधित करने के लिए विदेश मंत्री जयशंकर और उप राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार विक्रम मिस्री के साथ बैठकें शामिल हैं। इसके अतिरिक्त, कुलेबा के भारतीय व्यापार समुदाय के साथ बातचीत करने की भी उम्मीद है।

यह यात्रा 20 मार्च को प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी और यूक्रेनी राष्ट्रपति वलोडिमिर ज़ेलेंस्की के बीच हाल ही में टेलीफोन पर हुई बातचीत के बाद हुई, जिसके दौरान उन्होंने विभिन्न क्षेत्रों में भारत-यूक्रेन साझेदारी को मजबूत करने के रास्ते तलाशे।

आज RCB से भिड़ेगी कोलकाता नाइट राइडर्स, जानिए कैसा रहा है दोनों का पुराना रिकॉर्ड

शिबू सोरेन की बेटी अंजनी फिर लड़ेंगी लोकसभा चुनाव, JMM ने ओडिशा की इस सीट से दिया टिकट

'कांग्रेस सत्ता में आई तो महिलाओं को..', राहुल गांधी ने कर दिया बड़ा ऐलान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -