कड़ी सुरक्षा के बीच मेघालय जाएंगे गृहमंत्री अमित शाह

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह शनिवार को मेघालय के दौरे पर हैं। यात्रा कुछ अन्य केंद्रीय मंत्रियों के साथ पूर्वोत्तर राज्यों के विभागों को संभालने के लिए दो दिवसीय यात्रा के लिए निर्धारित है। सभी पूर्वोत्तर राज्यों के मुख्यमंत्रियों, मुख्य सचिवों और पुलिस प्रमुखों के साथ बंद कमरे में बैठक होनी है। समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, अमित शाह की अध्यक्षता में हुई बैठक में अन्य एजेंडे के अलावा, इन हिस्सों में अंतरराज्यीय सीमा मुद्दे पर चर्चा होगी।

पूर्वोत्तर राज्यों में असम, मेघालय, त्रिपुरा, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, अरुणाचल प्रदेश और सिक्किम शामिल हैं। इन राज्यों में, असम ने अरुणाचल प्रदेश, मेघालय, नागालैंड और मिजोरम के साथ सीमा संघर्ष की सूचना दी है। गृह मंत्री के साथ राज्य मंत्री जितेंद्र सिंह और संस्कृति मंत्री जी किशन रेड्डी भी होंगे। सूत्रों ने बताया कि गृह मंत्री शिलांग के बाहरी इलाके मावियोंग में अंतरराज्यीय बस टर्मिनस और न्यू शिलांग टाउनशिप में क्रायोजेनिक संयंत्र का भी उद्घाटन करेंगे।

हालांकि, केंद्रीय गृह मंत्री एक दिन बाद ग्रेटर सोहरा जलापूर्ति योजना और एक अलग वनीकरण परियोजना का उद्घाटन करने के लिए सोहरा भी जाएंगे। उनकी यात्रा में रामकृष्ण मिशन आश्रम भी शामिल है। इस बीच, केंद्रीय गृह मंत्री के दौरे से पहले मेघालय में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। सरकार ने घटनाओं पर कड़ी निगरानी रखने और शहर में गश्त तेज करने के लिए अर्धसैनिक बलों को लगाया है।

'कश्मीर पाकिस्तान के साथ आएगा या अलग राष्ट्र बनाएगा, वहां की जनता करेगी फैसला'

अब अमेरिका में बड़ी होगी गुजरात की 'अनाथ' बच्ची, विदेश में मिले नए माता-पिता

केरल के कोझिकोड जिले में बर्ड फ्लू बढ़ रहा बर्ड फ्लू का संक्रमण

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -