3 साल में 900 गर्भपात ! बैंगलोर पुलिस ने डॉक्टर और उसके सहयोगी को किया गिरफ्तार
3 साल में 900 गर्भपात ! बैंगलोर पुलिस ने डॉक्टर और उसके सहयोगी को किया गिरफ्तार
Share:

बेंगलुरु: बेंगलुरु पुलिस ने एक अवैध गर्भपात रैकेट पर कार्रवाई की है, जिसके परिणामस्वरूप एक डॉक्टर, डॉ. चंदन बल्लाल और उनके लैब तकनीशियन, निसार को गिरफ्तार किया गया है, जिन पर पिछले तीन वर्षों में लगभग 900 अवैध गर्भपात करने का आरोप है। कथित तौर पर गुप्त ऑपरेशन मैसूरु जिला मुख्यालय शहर के एक अस्पताल में हुआ।

डॉ. बल्लाल और निसार की गिरफ़्तारी इस महीने की शुरुआत में अस्पताल की प्रबंधक मीना और रिसेप्शनिस्ट रिज़मा खान की हिरासत के बाद हुई है। लिंग-निर्धारण और कन्या भ्रूण हत्या रैकेट का खुलासा पिछले महीने मैसूरु के पास मांड्या में शिवालिंगे गौड़ा और नयन कुमार की गिरफ्तारी के साथ शुरू हुआ। दोनों को एक गर्भवती महिला को गर्भपात के लिए ले जाते समय गिरफ्तार किया गया था।

पूछताछ करने पर, गौड़ा और कुमार ने अवैध संचालन में डॉ. बल्लाल और निसार की संलिप्तता का खुलासा किया। बाद की जांच में मांड्या में एक गुड़ इकाई में एक अनधिकृत अल्ट्रासाउंड स्कैन मशीन की खोज हुई, जिसे अवैध नेटवर्क का हिस्सा माना जाता है।

प्रारंभिक निष्कर्षों से पता चलता है कि आरोपी डॉक्टर और उसके साथी मैसूरु अस्पताल में लगभग 900 अवैध गर्भपात करने में कामयाब रहे, और प्रत्येक प्रक्रिया के लिए लगभग ₹30,000 वसूले। जांच जारी है, अधिकारी अवैध गर्भपात रैकेट से जुड़े अतिरिक्त संदिग्धों को पकड़ने के लिए काम कर रहे हैं। गिरफ्तारियां अवैध गर्भपात के मुद्दे की गंभीरता और ऐसी प्रथाओं से निपटने के लिए निरंतर प्रयासों की आवश्यकता को उजागर करती हैं।

रेप, ब्लैकमेल और फिर बार-बार सामूहिक बलात्कार.., वसीम, आरिफ और मुस्तकीम ने 3 साल से नरक बना रखी थी पीड़िता की जिंदगी, अब...

हसमत जहाँ के निकाह से नाखुश था आरोपी, दिल्ली की बुलंद मस्जिद के पास चाक़ू से मार-मारकर ले ली जान, हुआ गिरफ्तार

दिल्ली से खालिस्तानी आतंकी अर्श डल्ला के दो शूटर गिरफ्तार, करने जा रहे इस 'पंजाबी सिंगर' की हत्या

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -