राजस्थान की केमिकल फैक्ट्री में विस्फोट से लगी आग, 200 फ़ीट जा कर गिरा ऑपरेटर का पैर
राजस्थान की केमिकल फैक्ट्री में विस्फोट से लगी आग, 200 फ़ीट जा कर गिरा ऑपरेटर का पैर
Share:

जयपुर: राजस्थान के उदयपुर के उमरड़ा क्षेत्र में स्थित डिजायनर सल्फोनेट कैमिकल फैक्ट्री में बीते शनिवार को सल्फ्यूरिक एसिड से भरे टैंक में जोरदार विस्फोटहो गया। धमाका इतना भयानक था इस टैंक पर कार्य कर रहे ऑपरेटर का पैर कटकर 200 फीट दूर जा गिरा, जिससे उसकी घटना स्थल पर ही दर्दनाक मौत हो गई। जंहा इस बात का पता चला है, घटना की सूचना पर हिरणमगरी पुलिस घटनास्थल पर पहुंची। प्राथमिक तौर पर यह कहा जा रहा है कि टैंक में क्षमता से अधिक सल्फ्यूरिक एसिड भरा था, जिससे एसिड का प्रेशर टैंक में मेंटेन नहीं हुआ और तेज धमाके के साथ टैंक का ढक्कन उड़ गया।

हिरणमगरी थाना पुलिस के एसआई हमेर लाल ने कहा कि फैक्ट्री मालिक केशवनगर निवासी आत्मप्रकाश जैन है तो वहीं हादसे की वजहों को जानने के लिए फैक्ट्री मालिक से पूछताछ कर रहे है और जांच में लापरवाही पाए जाने पर विधिवत जांच की जा सकती है। पुलिस ने कहा कि फैक्ट्री में सल्फ्यूरिक एसिड से लिक्विड बनता है। घटना के दौरान एक टैंक के ऊपर प्लांट ऑपरेटर वेणीराम डांगी काम कर रहा था। 

जंहा इस बारे में पुलिस ने कहा कि धमाका इतना तेज था कि टैंक के ऊपर मौजूद वेणीराम दूर जाकर गिरा और उसका पैर कटकर टैंक से तकरीबन 200 फीट दूर गिरा। धमाके की आवाज सुनकर बहुत सारा ग्रामीण इकट्ठा हो गए। पुलिस जब पहुंची तो ग्रामीण फैक्ट्री के बाहर जमा थे और फैक्ट्री मालिक के खिलाफ रोष व्यक्त कर रहे थे। ग्रामीण शव नहीं हटाने की जिद पर अड़ गए लेकिन पुलिस ने समाईश के कार्यवाही का आश्वासन दिया उसके बाद शव को मोर्चरी में शिफ्ट कर दिया गया है।

नेपाल के प्रधानमंत्री आज नेशनल असेंबली को करेंगे संबोधित

पाक की आतंकवाद निरोधक अदालत ने पुलिस को 18 जनवरी तक जेएम प्रमुख मसूद अजहर को गिरफ्तार करने का दिया निर्देश

चीन ने फर्मों को अंतरराष्ट्रीय कानूनों का पालन करने से किया प्रतिबंधित

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -