AUS Vs PAK मैच पर गंभीर ने किया ट्वीट, तो दिग्विजय पढ़ाने लगे नैतिकता का पाठ
AUS Vs PAK मैच पर गंभीर ने किया ट्वीट, तो दिग्विजय पढ़ाने लगे नैतिकता का पाठ
Share:

नई दिल्ली: टी-20 वर्ल्डकप का सेमीफाइनल मैच गुरुवार को ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच खेला गया। दोनों टीमों के बीच मैदान में जबर्दस्त टक्कर देखने को मिली। ऑस्ट्रेलिया ने इस रोचक मैच में पाकिस्तान को शिकस्त देकर टी-20 वर्ल्ड कप के फाइनल में जगह बना ली। वहीं ट्विटर के मैदान में भी कई दिग्गज इस मुकाबले को लेकर आपस में लड़ते नजर आए। ऐसे ही दो दिग्गज थे कांग्रेस के दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह और पूर्व क्रिकेटर एवं भाजपा सांसद गौतम गंभीर। स्थिति यह हो गई कि दिग्विजय सिंह, गौतम गंभीर को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर क्रिकेट में नैतिकता की शिक्षा लगे। 

 

पूरा मामला मैच के एक ओवर से जुड़ा हुआ है, जब पाकिस्तान के मोहम्मद हफीज गेंदबाजी करने आए थे। इस ओवर में गेंद हफीज के हाथ से छिटक गई और दो टप्पे खाकर बैटिंग कर रहे डेविड वार्नर तक पहुंची। इस गेंद पर डेविड वार्नर ने बिना कोई नरमी दिखाए छक्का लगा दिया। बाद में अंपायर ने इस गेंद को नो बॉल भी दे दिया और अगली गेंद फ्री हिट हो गई। कमेंटेटर और पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर ने डेविड वार्नर के इस शॉट को खेल भावना के विरुद्ध करार दिया। गंभीर ने एक ट्वीट में टीम इंडिया स्पिनर आर अश्विन को टैग कर अपनी बात रखी। हालांकि, गौतम की इस बात से दिग्विजय सिंह को पता नहीं क्या बुरा लगा कि उन्होंने गंभीर को खरी-खोटी सुना डाली। दरअसल, 49 रनों के व्यक्तिगत स्कोर पर डेविड वॉर्नर को अंपायर ने पाकिस्तानी स्पिनर शादाब खान की गेंद पर कॉट बिहाइंड आउट दे दिया।

वॉर्नर ने रिव्यू लेना जरुरी नहीं समझा और वापस पैवेलियन लौट गए। बाद में रीप्ले के दौरान साफ़ हुआ कि गेंद और बल्ले का संपर्क नहीं हुआ था। इस बात का उल्लेख करते हुए दिग्विजय सिंह ने ट्वीट किया और गंभीर से पूछा कि गौतम गंभीर जी, आपने गेंदबाज के हाथ से फिसली गेंद पर छक्‍का जड़ने के लिए वार्नर की नैतिकता पर सवाल खड़े किए थे। बगैर रिव्‍यू लिए उनके वॉक-ऑफ कर जाने पर आप क्‍या कहेंगे? हालांकि दिग्गी राजा का यह ट्वीट उन पर ही भारी पड़ता दिखाई दे है। कारण ये है कि कई ट्विटर यूजर्स ने उन्हें इस पर अच्छा-खास सुना डाला है। एक यूजर ने लिखा कि 'दिग्विजय जी आप सियासत में ही रहिए, क्रिकेट पर ज्ञान न दीजिए।' वहीं एक अन्य यूजर ने अश्विन द्वारा IPL में की गई मनकडिंग की याद दिलाई। इस यूजर ने लिखा कि जब अश्विन ने मनकडिंग की थी तो ऑस्ट्रेलिया वाले नैतिकता और आदर्शों की बातें कर रहे थे। इसीलिए गंभीर ने अश्विन को टैग करके अपनी बात कही।

'एक शिया ने पाकिस्तान की लुटिया डुबो दी..', हार पर हसन अली को गालियां दे रहे पाकिस्तानी

इस राज्य में जल्द आएगी खेल नीति

कोहली-रोहित बाहर, रहाणे बने कप्तान.., BCCI ने किया न्यूज़ीलैण्ड के खिलाफ टीम इंडिया का ऐलान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -