जर्मन रासायनिक परिसर में विस्फोट, लोगों में मचा हाहाकार
जर्मन रासायनिक परिसर में विस्फोट, लोगों में मचा हाहाकार
Share:

रासायनिक कंपनियों के लिए एक औद्योगिक पार्क में मंगलवार को एक विस्फोट ने जर्मन शहर लीवरकुसेन को हिलाकर रख दिया, जिससे हवा में एक बड़ा काला बादल उठ गया। कई लोग घायल हो गए और पांच लापता हैं। जर्मन समाचार एजेंसी डीपीए ने बताया कि नागरिक सुरक्षा और आपदा सहायता के संघीय कार्यालय ने विस्फोट को "एक अत्यधिक खतरा" के रूप में वर्गीकृत किया और निवासियों को अंदर रहने और खिड़कियां और दरवाजे बंद रखने के लिए कहा।

राइन नदी पर कोलोन से लगभग 13 मील उत्तर में लेवरकुसेन में चेम्पार्क साइट के संचालकों ने कहा कि विस्फोट का कारण स्पष्ट नहीं था। केमिकल पार्क का संचालन करने वाली कंपनी करेंटा ने एक बयान में कहा कि कई कर्मचारी घायल हो गए, जिनमें से कम से कम दो गंभीर रूप से घायल हो गए।

कोलोन में पुलिस ने कहा कि उन्हें विस्फोट के कारण या आकार के बारे में कोई जानकारी नहीं है, लेकिन बड़ी संख्या में पुलिस, दमकलकर्मी, हेलीकॉप्टर और एम्बुलेंस को घटनास्थल पर तैनात किया गया है। उन्होंने सभी निवासियों को अंदर रहने के लिए कहा और लीवरकुसेन के बाहर के लोगों को इस क्षेत्र से बचने की चेतावनी दी। विस्फोट ब्यूरिग पड़ोस में रासायनिक पार्क के एक कचरा भस्मीकरण संयंत्र में हुआ, धुएं का बादल उत्तर-पश्चिम में बर्शेड और लीचलिंगन शहरों की ओर बढ़ गया। आग बुझाने में मदद के लिए पूरे क्षेत्र से दमकल की गाड़ियों को बुलाया गया।

राजकुंद्रा मामले में मुकेश खन्ना का बड़ा बयान, बोले- शिल्पा शेट्टी झूठ बोल रही है...

मीडिया के सामने कृति सेनन ने मनाया अपना जन्मदिन, जबरदस्त अवतार में आई नजर

भारी बारिश के बीच फातिमा सना शेख ने लगाई पानी में आग, उड़े फैंस के होश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -