लाखों होंगे संक्रमित, 75 हज़ार की जाएगी जान.., विशेषज्ञों ने बताया कैसे तबाही मचाएगा Omicron !
लाखों होंगे संक्रमित, 75 हज़ार की जाएगी जान.., विशेषज्ञों ने बताया कैसे तबाही मचाएगा Omicron !
Share:

वाशिंगटन: ब्रिटेन और इजरायल सहित विश्व के कई देशों में कोरोना के नए Omicron वेरिएंट से संक्रमित होने वालों की तादाद तेजी से बढ़ रही है। ब्रिटिश स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, गत चौबीस घंटे में ब्रिटेन में Omicron के 663 नए केस दर्ज किए गए, जबकि इजरायल में संक्रमितों की तादाद में 57 फीसदी की वृद्धि हुई है। ब्रिटेन में इस Omicron से संक्रमित लोगों की तादाद बढ़कर 1898 हो गई है, जबकि इजरायल में संक्रमितों की संख्या 35 से बढ़कर 55 हो गई है।

विशेषज्ञों के अनुमान के अनुसार, ब्रिटेन में संक्रमण की मौजूदा दर ऐसे ही बरकरार रही तो महीने के आखिर तक Omicron से संक्रमित लोगों की तादाद बढ़कर 10 लाख हो सकती है। इसी के साथ ब्रिटेन में कोरोना के कुल मामलों में आधे से अधिक का कारण यह नया वेरिएंट होगा। ब्रिटेन में 12 वर्ष से ऊपर के 81 फीसदी लोगों को वैक्सीन की दोनों डोज़ लग चुकी है। लेकिन लंदन स्कूल ऑफ हाइजीन एंड ट्रॉपिकल मेडिसिन के विशेषज्ञों ने आगाह किया है कि अगले साल अप्रैल तक ओमीक्रोन की वजह से 25 से 75 हजार ब्रिटिश नागरिकों की जान जा सकती है।

इजरायली सरकार के अनुसार, देश में पाए गए कुल Omicron संक्रमितों में सबसे अधिक तादाद विदेश यात्रा से लौटने वालों की है। कुल 55 संक्रमितों में से 36 लोग दक्षिण अफ्रीका, ब्रिटेन, फ्रांस, अमेरिका, UAE, बेलारूस, हंगरी, इटली या नामिबिया की यात्रा से लौटे हैं। इसके साथ ही 11 अन्य संक्रमित इन यात्रियों के संपर्क में आकर बीमार हुए। आठ लोग ऐसे हैं, जिनका संपर्क विदेश यात्रा करके आए किसी शख्स से नहीं हुआ।

अमेरिका में तूफान ने मचाई भारी तबाही, जो बिडेन बोले- नहीं पता कितने मरे...

इटली के सिसिली में गैस विस्फोट: 4 की मौत, 6 लापता

मैक्रों ने न्यू कैलेडोनिया के तीसरे जनमत संग्रह के नतीजों की सराहना की

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -