अमेरिका में तूफान ने मचाई भारी तबाही, जो बिडेन बोले- नहीं पता कितने मरे...
अमेरिका में तूफान ने मचाई भारी तबाही, जो बिडेन बोले- नहीं पता कितने मरे...
Share:

वाशिंगटन: अमेरिका में आया चक्रवात और भी खतरनाक मालूम हो रहा है. अभी अभी मिली ख़बरों कि बात करें तो यहां के केंटुकी के मोमबत्ती कारखाने में 8 लोगों की  जान जाने की बात सामने आई है और 8 अन्य लापता हैं. जिसके अतिरिक्त इस तूफान ने दर्जनों लोगों को प्रभावित किया है. आठों लापता लोगों के सुरक्षित होने की उम्मीद  जताई जा रही है. इस प्रकोप ने इलिनोइस में भी कम से कम 6 लोगों  की मौत हो चुकी है. यहां एडवर्ड्सविले में एक (अमेजन वितरण केंद्र प्रभावित), टेनेसी में चार, अर्कांसस में दो (नर्सिंग होम में भारी तबाही) और मिसौरी में 2 लोग मौत के मुँह में समा गए. अकेले बॉलिंग ग्रीन में और उसके आसपास ग्यारह लोगों के मारे जाने की खबर है. अगर अब तक के आंकड़े की बात की जाए तो अमेरिका में 100 लोगों की जान जा चुकी है. 

'नहीं कह सकते कि कुल कितने मरे': जहां इस बात का पता चला है कि राष्ट्रपति जो बाइडेन ने इसे अमेरिका के इतिहास में बड़ी त्रासदी  कहा  है. उन्होंने रविवार को बोला था कि इस तूफान में कितने लोगों की मौत हुई है ये ठीक- ठीक नहीं बताया जा सकता है.  बोला जा रहा है कि केंटकी क्षेत्र में शनिवार को अचानक अंधेरा छा गया. इस भयंकर चक्रवात ने बहुत से लोगों को मौत के घाट उतार दिया. तूफान के चलते इमारतों के मलबे में दबे जीवित लोगों को ढूंढ़ने में बचाव दल अब भी जुटा हुआ है.

1,000 से अधिक घर तबाह: राज्यपाल बेशियर ने बोला- हम एक साथ इस तबाही के शोक में हैं, हम एक साथ खुदाई और सफाई करने जा रहे हैं, और हम पुनर्निर्माण करने वाले है और एक साथ आगे भी बढ़ने वाले है.  अधिकारियों ने बोला है कि राज्य में कुल चार बार चक्रवात आए, जिनमें से एक बहुत असाधारण लगभग 200 मील (322 किलोमीटर) लंबा था.  ये इसलिए और भी चर्चित रहा क्योंकि यह वर्ष के ऐसे वक़्त में आया था जब ठंड का मौसम सामान्य रूप से चक्रवातों को रोक कर रखता है. बेशियर ने डॉसन स्प्रिंग्स के बारे में  बोला है- मेरे पिताजी के होमटाउन का आधा भाग बर्बाद हो चुका है. उन्होंने कहा कि, "हमारे पास 1,000 से अधिक घर होंगे जो तबाह हो गए है."  

जापान में भूकंप के झटकों से डरे लोग, कई ट्रेनों का संचालन हुआ बंद

जानिए आखिर क्यों सऊदी अरब ने तब्लीगी जमात पर लगाया प्रतिबंध

भूकंप के झटकों से डोला अफगान, जानिए क्या रही इसकी तीव्रता

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -