अब अनुभव प्रमाणपत्र पाने के लिए शिक्षकों व कर्मचारियों को नहीं होना पड़ेगा परेशान
अब अनुभव प्रमाणपत्र पाने के लिए शिक्षकों व कर्मचारियों को नहीं होना पड़ेगा परेशान
Share:

अब एजुकेशन डिपार्टमेंट में कार्यरत कर्मचारियों को अनुभव प्रमाणपत्र लेने के लिए ऑफिस में चक्कर नहीं काटने पड़ेंगे। एजुकेशन डिपार्टमेंट अपनी हर तरह की कार्यप्रणाली को डिजिटल मोड पर परिवर्तित कर रहा है। इसी के तहत अब अनुभव प्रमाणपत्र लेने के लिए अब ऑनलाइन ही अप्लाई करना होगा।

एजुकेशन सेक्रेटरी कृष्ण कुमार ने हाल ही में इस बाबत नोटिफिकेशन निकालकर हिदायतें जारी कर दी हैं। उन्होंने निर्देशक जनरल स्कूल शिक्षा पंजाब, डायरेक्टर एससीईआरटी पंजाब, डायरेक्टर एजुकेशन डिपार्टमेंट सीनियर सेकेंडरी तथा एलिमेंटरी, सूबे के सभी जिला शिक्षा अफसरों, सभी स्कूलों के ङ्क्षप्रसिपल, हेड समेत ब्लॉक प्राइमरी एजुकेशन अधिकारी को तत्काल हिदायतों का पालन करने को कह दिया है।

अनुभव प्रमाणपत्र वक़्त पर जारी करने के लिए एजुकेशन डिपार्टमेंट ने एक पोर्टल तैयार किया है। जिसके तहत सभी नए बने पोर्टल ई पंजाब स्कूल पर जाकर स्टॉफ लॉगिन करने के पश्चात् अपनी आइडी के माध्यम से अप्लाई कर सकते हैं। इसके लिए समर्थ अफसर की ओर से अनुभव प्रमाणपत्र पोर्टल के माध्यम से ही जारी कर दिया जाएगा। इससे पूर्व मैनुअल फाइल तैयार करके अफसरों के कार्यलयों तक चक्कर लगाने पड़ते थे। जिसके तहत पूर्व में दफ्तरी बाबुओं के पास फाइल घूमती रहती थी। शिक्षकों व कर्मचारियों को कई चक्कर लगवाने के पश्चात् ही फाइल अफसरों के टेबल तक पहुंच पाती थी। इसी के साथ अब शिक्षकों को एक्सपीरियंस सर्टिफिकेट पाने के लिए चक्कर नहीं लगाने पड़ेंगे।

कर्नाटक में इस दिन से फिर शुरू होंगे स्कूल

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद बोले- देश के युवाओं को 'आत्मनिर्भर' बनने के लिए प्रेरित करेगी नई शिक्षा नीति

अब डिप्लोमा वाले विद्यार्थियों को बीई-बीटेक में प्रवेश से इंकार नहीं कर सकते संस्थान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -