वीडियो गेम उद्योग के लिए आने वाला है रोमांचक समय
वीडियो गेम उद्योग के लिए आने वाला है रोमांचक समय
Share:

वीडियो गेम उद्योग 2023 की एक रोमांचक दूसरी छमाही के लिए तैयारी कर रहा है। क्षितिज पर गॉड ऑफ वॉर और रेजिडेंट ईविल जैसे बहुप्रतीक्षित शीर्षकों के साथ, गेमर्स और निवेशकों के पास समान रूप से रोमांचित होने का कारण है। इस लेख में, हम वीडियो गेम क्षेत्र में नवीनतम विकास का पता लगाएंगे, जिसमें नज़र रखने के लिए शीर्ष वीडियो गेम स्टॉक भी शामिल हैं। आइए गेमिंग की एक्शन से भरपूर दुनिया में उतरें।

वीडियो गेम उद्योग: एक सिंहावलोकन

वीडियो गेम उद्योग में वीडियो गेम हार्डवेयर और सॉफ्टवेयर का विकास, विपणन और बिक्री शामिल है। COVID-19 महामारी के मद्देनजर, उद्योग ने मजबूत बिक्री देखी क्योंकि लॉकडाउन और सामाजिक-दूरी के उपायों ने मनोरंजन विकल्पों की मांग को बढ़ा दिया। जैसे-जैसे हम 2023 के उत्तरार्ध में आगे बढ़ रहे हैं, उद्योग क्षितिज पर उच्च प्रत्याशित गेम रिलीज़ के साथ और अधिक विकास के लिए तैयार है। यह उन विषयगत निवेशकों के लिए एक आकर्षक अवसर प्रस्तुत करता है जो गेमिंग क्षेत्र में उत्साहित हैं।

देखने के लिए शीर्ष वीडियो गेम स्टॉक

आइए कुछ बेहतरीन वीडियो गेम स्टॉक पर नज़र डालें जो आपके रडार पर होने चाहिए:

1. एप्पल इंक. (एएपीएल)

Apple Inc. एक तकनीकी दिग्गज कंपनी है जो अपने विविध उत्पाद रेंज के लिए जानी जाती है, जिसमें iPhones, Macs, iPads और बहुत कुछ शामिल हैं। वे ऐप स्टोर और ऐप्पल आर्केड जैसी सेवाएं भी प्रदान करते हैं, जो उन्हें गेमिंग पारिस्थितिकी तंत्र में एक प्रमुख खिलाड़ी बनाता है।

एप्पल इंक ने लगातार वृद्धि देखी है, पिछले महीने में 0.12% की वृद्धि और पिछले वर्ष की तुलना में प्रभावशाली 13.22% की वृद्धि हुई है। हालांकि पिछले महीने में इसका प्रदर्शन एसएंडपी बीएसई सेंसेक्स इंडेक्स से थोड़ा कम रहा, लेकिन पिछले साल के मुकाबले इसने बेहतर प्रदर्शन किया।

2. अल्फाबेट इंक. (GOOG)

अल्फाबेट इंक डिजिटल दुनिया की प्रमुख कंपनी गूगल की मूल कंपनी है। Android, Google Play और YouTube सहित Google की सेवाएँ गेमिंग अनुभव का अभिन्न अंग हैं। अल्फाबेट इंक उद्योग के लिए आवश्यक बुनियादी ढांचा प्रदान करते हुए Google क्लाउड भी प्रदान करता है।

अल्फाबेट इंक ने पिछले महीने में 5.42% की वृद्धि और पिछले वर्ष की तुलना में उल्लेखनीय 22.74% की वृद्धि के साथ मजबूत वृद्धि दिखाई है, जो एसएंडपी बीएसई सेंसेक्स सूचकांक से बेहतर प्रदर्शन कर रहा है।

3. नाज़ारा टेक्नोलॉजीज लिमिटेड (NAZARA)

नाज़ारा टेक्नोलॉजीज लिमिटेड एक भारत-आधारित कंपनी है जो गेमिंग और स्पोर्ट्स मीडिया प्लेटफ़ॉर्म में काम करती है। इंटरैक्टिव गेमिंग, ईस्पोर्ट्स और गेमिफाइड लर्निंग इकोसिस्टम में पेशकश के साथ, नाज़ारा टेक्नोलॉजीज ने कई बाजारों में लोकप्रियता हासिल की है।

पिछले महीने में, नाज़ारा टेक्नोलॉजीज लिमिटेड ने 29.83% की पर्याप्त वृद्धि देखी है, और यह पिछले वर्ष की तुलना में 19.16% अधिक है, जो एसएंडपी बीएसई सेंसेक्स सूचकांक से काफी बेहतर प्रदर्शन कर रहा है।

4. वैनएक वीडियो गेमिंग और ईस्पोर्ट्स ईटीएफ (ईएसपीओ)

VanEck वीडियो गेमिंग और eSports ETF का लक्ष्य MVIS ग्लोबल वीडियो गेमिंग और eSports इंडेक्स के प्रदर्शन को दोहराना है। यह ईटीएफ वीडियो गेमिंग और ईस्पोर्ट्स कंपनियों के विविध पोर्टफोलियो में एक्सपोज़र प्रदान करता है।

हालांकि पिछले महीने में इसमें -3.24% की मामूली गिरावट देखी गई, फिर भी इसने पिछले वर्ष की तुलना में +13.74% की सराहनीय वृद्धि दर्ज की।

5. टेक-टू इंटरएक्टिव सॉफ्टवेयर, इंक. (TTWO)

टेक-टू इंटरएक्टिव सॉफ्टवेयर, इंक. इंटरैक्टिव मनोरंजन का एक प्रसिद्ध डेवलपर, प्रकाशक और विपणनकर्ता है। उनके उत्पाद कंसोल गेमिंग सिस्टम, पीसी और मोबाइल डिवाइस को पूरा करते हैं, जिससे वे गेमिंग उद्योग में एक बहुमुखी खिलाड़ी बन जाते हैं।

टेक-टू इंटरएक्टिव सॉफ्टवेयर इंक ने पिछले महीने में 2.42% की वृद्धि और पिछले वर्ष की तुलना में 11.73% की वृद्धि के साथ एसएंडपी बीएसई सेंसेक्स इंडेक्स से बेहतर प्रदर्शन करते हुए स्थिर वृद्धि का प्रदर्शन किया है।

गेमिंग के भविष्य में निवेश

वीडियो गेम उद्योग 2023 की दूसरी छमाही में एक रोमांचक यात्रा के लिए तैयार है। क्षितिज पर शीर्ष स्तरीय खिताब और बाजार में प्रमुख खिलाड़ियों की निरंतर वृद्धि के साथ, आशावाद के कई कारण हैं। निवेशकों को सावधानीपूर्वक अपने विकल्पों पर विचार करना चाहिए और गेमिंग क्षेत्र में इन रोमांचक विकासों पर नज़र रखनी चाहिए।

वीडियो गेम उद्योग पर अधिक अपडेट के लिए हमारे साथ बने रहें क्योंकि यह लगातार विकसित हो रहा है और दुनिया भर के दर्शकों को आकर्षित कर रहा है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -