कोरोना के कारण फिर मिल रहा परीक्षा देने का एक मौका
कोरोना के कारण फिर मिल रहा परीक्षा देने का एक मौका
Share:

कॉलेज के छात्र जो कोविड-19 की स्थिति के कारण तीन महीने पहले आयोजित की गई परीक्षाओं में उपस्थित नहीं हो सके, वे 22 दिसंबर से परीक्षा दे सकते हैं। इसके अलावा, एटीकेटी या अनुपूरक पाने वाले छात्रों को भी 29 दिसंबर से एक विशेष मौका मिलने जा रहा है।

अगस्त में, उच्च शिक्षा विभाग (डीएचई) ने कोविड-19 दिशानिर्देशों, शिक्षा मंत्रालय के आदेश विश्वविद्यालय अनुदान आयोग के आदेश और निर्णय द्वारा लिए गए उच्च शिक्षा के संस्थानों में परीक्षा आयोजित करने के संबंध में विस्तृत आदेश जारी किया था। 6. जून को राज्यपाल आदेश के अनुसार, विश्वविद्यालय के अधिकार क्षेत्र में नहीं रहने वाले और अगस्त-सितंबर में आयोजित परीक्षाओं में उपस्थित नहीं हो पाने वाले छात्रों को अपने कागजात लिखने का एक और मौका दिया जाएगा।

विश्वविद्यालय को छात्रों के लिए एक उचित समय पर अलग परीक्षा आयोजित करने के लिए कहा गया था। डीएचई के अगस्त के आदेश में कहा गया है कि ऐसे छात्रों को परीक्षा में शामिल होने में असमर्थता के बारे में विभाग या विश्वविद्यालय को ईमेल के माध्यम से सूचित करना होगा और उसके बाद ही उनके दावे को वैध माना जाएगा।

हालांकि, डीएचई ने कथित तौर पर उस स्थिति को कम कर दिया है। अगस्त-सितंबर में, परीक्षा ऑनलाइन और ओपन बुक मोड में आयोजित की गई थी। राष्ट्रीय सूचना केंद्र (एनआईसी) प्लेटफॉर्म का उपयोग करके विश्वविद्यालयों और कॉलेजों की आधिकारिक वेबसाइटों पर प्रश्न पत्र अपलोड किए गए थे। इसी तर्ज पर, छात्रों को सात दिनों की खिड़की के दौरान परीक्षा देनी होगी। उन्हें 22 दिसंबर को सभी विषयों के प्रश्न पत्र प्रदान किए जाएंगे। उन्हें सात दिनों के भीतर लिखित परीक्षा देनी होगी और फिर निकटतम सरकारी कॉलेजों को उत्तर पुस्तिकाएं जमा करनी होंगी, जो 28 दिसंबर तक संग्रह केंद्रों के रूप में दोगुनी हो जाएंगी।

इंटेलिजेंस ब्यूरो में निकली बंपर भर्तियां, मिलेगी 1 लाख से अधिक सैलेरी

एयर इंडिया एयरपोर्ट में निकली भर्ती, मिलेगा आकर्षक वेतन

इस दिन होगी BPSC 66वीं संयुक्त सिविल सेवा भर्ती परीक्षा, 4 लाख से अधिक उम्मीदवार होंगे शामिल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -