डीएवीवी ने छात्रों के विरोध के बीच परीक्षा को लेकर दिया ये संकेत
डीएवीवी ने छात्रों के विरोध के बीच परीक्षा को लेकर दिया ये संकेत
Share:

ऑनलाइन परीक्षा कराने के लिए छात्रों की चल रही आपत्तियों के बीच देवी अहिल्या विश्वविद्यालय (डीएवीवी) ने शहर में बढ़ते कोरोना मामलों को देखते हुए ऑफलाइन मोड पर आयोजित होने वाली अपनी निर्धारित परीक्षाओं को स्थगित करने के संकेत दिए हैं।

डीएवीवी के परीक्षा विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, हम वर्तमान कोरोना स्थिति के कारण परीक्षा छह दिन बढ़ाने के प्रस्ताव पर विचार कर रहे हैं। स्नातक द्वितीय और अंतिम वर्ष की परीक्षाएं 1 अप्रैल से होनी हैं। करीब 1.20 लाख छात्र परीक्षा लेने जा रहे हैं, जो सरकार के आदेशानुसार ऑफलाइन मोड में आयोजित किए जाने हैं। सरकारी आदेश जनवरी में जारी किया गया था जब कोरोनावायरस मामलों में काफी कमी आई थी। हालांकि, पिछले दो हफ्तों में स्थिति बदल गई और मामले बढ़ने लगे जिससे छात्र नेताओं को खुली किताब ऑनलाइन परीक्षा की मांग करने का संकेत मिला। हाल ही में उच्च शिक्षा मंत्री मोहन यादव ने कहा था कि उन्होंने जिला स्तरीय क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटी पर फैसला छोड़ दिया है। विश्वविद्यालय के परामर्श से समिति तय करेगी कि परीक्षा ऑनलाइन या ऑफलाइन मोड में आयोजित की जाए या नहीं।

इसके चलते छात्र नेताओं ने विरोध प्रदर्शन किया। पिछले 10 दिनों से ऑनलाइन परीक्षा के लिए विरोध प्रदर्शन चल रहा है, क्योंकि डीएवीवी ने राज्य सरकार के आदेशों के बाद ऑफलाइन मोड में परीक्षा कराने की तैयारी कर ली है। इसमें केंद्रों का चयन कर प्रश्न पत्र छपवाए गए हैं। डीएवीवी प्रशासन ने कहा कि वह ऑनलाइन और ऑफलाइन मोड में परीक्षा कराने के लिए तैयार है। परीक्षा नियंत्रक अशीष तिवारी ने कहा, यह सरकार पर निर्भर करता है कि वह किस मोड से परीक्षा कराना चाहती है।

बिहार बोर्ड 12वीं के रिजल्ट का लिंक हुआ एक्टिव, क्या जारी हो गए है परिणाम?

सरकार ने सिविल सेवा परीक्षा 2020 से आईपीएस अधिकारियों की भर्ती की संख्या में की बढ़ोतरी

युवाओं के पास सरकारी नौकरी पाने का शानदार अवसर, इस तरह कर सकेंगे आवेदन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -