नोएडा के स्कूली बच्चों ने पेश की मिसाल
नोएडा के स्कूली बच्चों ने पेश की मिसाल
Share:

नोएडा : कड़कड़ाती इस ठण्ड में हजारों बेघर सड़कों पर ठिठुरते देखे जा सकते हैं. ऐसे जरूरतमंद लोगों के लिए संवेदना प्रकट कर मानवीयता का पाठ पढ़ाने के लिए नोएडा के एक स्कूल के बच्चों ने गरीब परिवारों को ठंड से बचने के लिए जरूरी कपड़े , खाने का सामान और रोजमर्रा में काम आने वाली चीजें बांटकर नई मिसाल पेश की. 

उल्लेखनीय है कि स्कूली बच्चों को मानवता का पाठ पढ़ाने और दान का महत्व समझाने के लिए नोएडा के एक निजी स्कूल ने 'पुण्य' सर्वश्रेष्ठ दान अभियान का आयोजन किया था. जिसके तहत बच्चों ने इस सामग्री का वितरण किया. स्कूली बच्चों को सेक्टर 37 के पास गरीब परिवारों की मदद करते देख वहाँ से गुजरने वाले कई लोगों के कदम ठिठक गए और अभिभूत भी हुए.

आपको बता दें कि यह स्कूल ये अभियान पिछले कई सालों से चला रहा है, लेकिन पहले इस दान के लिए एनजीओ की मदद ली जाती थी. लेकिन इस बार स्कूल प्रशासन ने बच्चों को इस अच्छी पहल से जोड़ने का फैसला किया, ताकि बच्चों को मानवता का पाठ पढ़ाया जा सके. बच्चे भी लोगों के चेहरे पर इन सामानों के मिलने के बाद आने वाली मुस्कान को देखकर खुश हुए. स्कूल प्रशासन बच्चों को सीख देने और बड़े होकर वो ऐसे ही गरीबों के हित में काम करे इस मकसद में कामयाब होता दिखाई दिया.

यह भी देखें

अब हेमराज की पत्नी ने सुप्रीम कोर्ट से इंसाफ माँगा

प्रद्युम्न हत्याकांड के आरोपी छात्र की ज़मानत अर्जी खारिज

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -