शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड़ का बड़ा एलान, कहा-  रद्द नहीं होंगी 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं
शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड़ का बड़ा एलान, कहा- रद्द नहीं होंगी 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं
Share:

महाराष्ट्र के स्कूल शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड़ ने घोषणा की है कि 2021 की महाराष्ट्र कक्षा 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षा रद्द नहीं की जाएगी, और चल रही महामारी के बावजूद छात्रों को इस साल परीक्षा देनी होगी। गायकवाड़ ने यह घोषणा उन रिपोर्टों को खारिज करने के लिए की कि राज्य में कोरोनावायरस के मामलों में वृद्धि के कारण छात्रों की सुरक्षा के लिए महाराष्ट्र में कक्षा 10 की परीक्षा रद्द कर दी गई है। इससे पहले, शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड़ ने भी कक्षा 10 और 12 के छात्रों के लिए महाराष्ट्र बोर्ड परीक्षा 2021 की तारीखें बताई थीं।

परीक्षाएँ आमतौर पर फरवरी और मार्च में आयोजित की जाती हैं, जिन्हें कोविड-19 महामारी के कारण पुनर्निर्धारित करना पड़ता है। राज्य के शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड़ ने कहा कि महाराष्ट्र में कई मामलों में, स्कूलों में, जहां कोरोनोवायरस के मामले पाए गए हैं, स्थानीय सफाई अधिकारियों को यह सुनिश्चित करने के लिए निर्देशित किया गया है कि आवश्यक स्वच्छता और कीटाणुशोधन उपाय किए जाएं। शिक्षा मंत्री ने कहा, कुछ जिलों में मामलों में वृद्धि को देखते हुए, स्थानीय प्रशासन को 1 मार्च से कुछ समय के लिए स्कूलों को बंद करने के लिए कहा गया है, अगर स्कूल के अधिकारी इसे आवश्यक मानते हैं। 

इस वर्ष अप्रैल और मई के महीनों में दोनों वर्गों के लिए सिद्धांत परीक्षा आयोजित की जाएगी। कक्षा 12 के लिए व्यावहारिक परीक्षा 1 अप्रैल से 22 अप्रैल के बीच और 9 और 28 अप्रैल के बीच कक्षा 10 के लिए आयोजित की जाएगी। “कक्षा 12 के लिए लिखित परीक्षा 23 अप्रैल से 29 मई के बीच और कक्षा 10 के लिए 29 अप्रैल के बीच आयोजित की जाएगी। 31 मई। हम कक्षा 12 और 10 के परिणाम जुलाई-अंत और अगस्त-अंत तक घोषित करने का प्रयास कर रहे हैं।

लगातार तीसरी बार देशभर में बढ़ा कोरोना का आंकड़ा, जानिए अब तक क्या रहे हाल

'वोकल पर लोकल' के तहत आज पहले 'भारत खिलौना मेला' का उद्घाटन करेंगे पीएम मोदी

पति समेत सास और ससुर पर लगा अपनी ही बहु के कत्ल का इलज़ाम, हुई उम्र कैद की सजा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -