भोपाल-उज्जैन ट्रेन ब्लास्ट का मास्टरमाइंड निकला सेना का अधिकारी
भोपाल-उज्जैन ट्रेन ब्लास्ट का मास्टरमाइंड निकला सेना का अधिकारी
Share:

यूपी : भोपाल-उज्जैन पैसेंजर ट्रेन ब्लास्ट के मास्टर माइंड को गिरफ्तार किये जाने का यूपी एटीएस ने दावा किया है. जिस  व्यक्ति को गिरफ्तार किया है वह पूर्व वायु सेना अधिकारी है. इस गिरफ्तारी के बाद इस मामले में पुलिस ने कुल 8 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है.

एक अख़बार की खबर के अनुसार पुलिस ने बताया कि गौस मोहम्मद खान ने भारतीय वायु सेना में 15 साल नौकरी की, खान ने 1978 मेंभारतीय वायुसेना जॉइन की थी और 1993 में बतौर ऑर्पोरल रिटायरमेंट ले लिया था. वह एक कट्टर आतंकी मॉड्यूल का हिस्सा था, जो कथित तौर पर इस बम धमाकेके लिए जिम्मेदार है. यूपी पुलिस के डीजी दलजीत सिंह चौधरी ने खान को इस मामले में टेक्निकल हैंड बताते हुए कहा कि खान इस मामले में मुख्य आरोपी और मास्टरमाइंड है. वहीं इस मामले में दूसरा गिरफ्तार किया गया आरोपी अजहर, इस मॉड्यूल को हथियार सप्लाई करने का काम करता था. यूपी में इस मॉड्यूल से जुड़े 5 और लोगों को भी गिरफ्तार किया है. यूपी पुलिस का दावा है कि 9 मार्च को उसने इस मॉड्यूल से जुड़े सभी लोगों को हिरासत में ले लिया है.

एटीएस आईजी असीम अरुण ने बताया कि खान ने रिटायरमेंट के बाद उसने कानपुर में अपना चमड़े का कारोबार शुरू किया था. खान का परिवार मकदूम नगर कॉलोनी में रहता है जो सैफुल्लाह थोड़ी ही दूर है. स्मरण रहे कि लखनऊ के ठाकुरगंज इलाके में मुठभेड़ के दौरान कथित आतंकी सैफुल्लाह को सुरक्षा बलों ने मारा गिराया था. मुठभेड़ लगभग 12 घंटे चली थी. सैफुल्लाह के पास से पुलिस ने कई तरह का सामान बरामद किया था. यूपी पुलिस ने बताया था कि संदिग्ध आतंकी सैफुल्लाह के तार अंतरराष्ट्रीय आतंकवादी संगठन ISIS से जुड़े थे.

यह भी पढ़ें

बाराबंकी की सूफी दरगाह में बड़ा हमला करने वाला था सैफुल्लाह

अफगान के सैन्य अस्पताल में आत्मघाती हमला, 30 की मौत, 70 घायल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -