अफगान के सैन्य अस्पताल में आत्मघाती हमला, 30 की मौत, 70 घायल
अफगान के सैन्य अस्पताल में आत्मघाती हमला, 30 की मौत, 70 घायल
Share:

काबुल : बुधवार को अफगानिस्तान के एक सैन्य अस्पताल में हुए तीन विस्फोटों में 30 लोगों की मौत होने और 70 अन्य के घायल होने का मामला सामने आया है. यह हमला स्थानीय समयानुसार सुबह 9 बजे हुआ .सुरक्षा बलों द्वारा तीन हमलावरों के मारे जाने के बाद करीब 4 बजे खत्म हुआ.

सरदार मोहम्मद दाऊद खान अस्पताल में हुए विस्फोट में 30 की मौत हो गई और 70 अन्य घायल हो गए. तालिबान ने हमले में शामिल होने से इंकार किया है. हमले की जिम्मेदारी आईएस ने ली है.जवाबी कार्रवाई में सुरक्षा बलों द्वारा तीन हमलावरों को मार गिराया गया.

यह विस्फोट सुबह करीब 9 बजे सेना के अस्पताल पर हुआ, जहां कई सरकारी एजेंसियां और उच्चायोग स्थित हैं. आत्मघाती हमलावर ने अस्पताल के मुख्य द्वार पर खुद को विस्फोट में उड़ा लिया. इसके बाद अस्पताल के परिसर में चार अन्य आतंकवादी दाखिल हुए. इनके दाखिल होने के बाद ही दूसरा विस्फोट हुआ. जबकि तीसरा धमाका सुबह करीब 10.45 बजे तब हुआ, जब सेना के हेलिकॉप्टर इमारत के ऊपर से गुजर रहे थे.

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार इस हमले में कम से कम पांच आत्मघाती हमलावर शामिल थे. एक आतंकवादी विस्फोट में मरा और दो अन्य को सुरक्षा बलों ने मार गिराया. इस घटना में बचे एक चश्मदीद डॉक्टर ने एक हमलावर को देखे जाने की बात कही जो डॉक्टर की यूनिफॉर्म पहने हुए था. उसने गोलीबारी शुरू कर दी. लेकिन डॉक्टर इलाके से बच निकलने में कामयाब रहा.घायलों को वजीर अकबर खान अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है. सूत्रों के अनुसार अफगान आपदा प्रतिक्रिया इकाई (सीआरयू) बल अब भी घटनास्थल पर मौजूद है और हमलावरों के साथ अभियान जारी है.

यह भी पढ़ें

पाकिस्तान ने 10 अफगानी आतंकियों को मार गिराया

तालिबान ने कहा पौधे लगाओ और धरती को खूबसूरत बनाओ

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -