अखिलेश यादव की फोटो वाले राशन कार्ड वापस लेगी योगी सरकार
अखिलेश यादव की फोटो वाले राशन कार्ड वापस लेगी योगी सरकार
Share:

लखनऊ। उत्तरप्रदेश में अब राशनकार्ड धारियों से उनके राशनकार्ड वापस लिए जाऐंगे। घबराईये नहीं जिन लोगों से राशन कार्ड लिए जाऐंगे उन्हें फिर नए राशनकार्ड जारी होंगे। इस तरह से करीब 3 करोड़ परिवारों को बांटे गए राशनकार्ड बदले जाऐंगे। दरअसल राज्य में सीएम योगी आदित्यनाथ नेतृत्ववाली सरकार पब्लिक डिस्ट्रीब्यूशन सिस्टम में होने वाले कथित भ्रष्टाचार को रोकने के लिए नया तरीका अपनाने जा रही है।

जिसके तहत राशन कार्डस पर स्मार्टकार्ड की ही तरह बारकोड होगा। बार कोड आधार लिंक्ड होगा जिससे उपभोक्ताओं को लेकर जानकारी रखी जाएगी। अभी तक जो राशन कार्ड लोगों के पास हैं जो कि पूर्ववर्ती सरकार ने वितरित किए हें उनमें पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की फोटो भी प्रकाशित की गई थी मगर नए राशनकार्ड में ऐसा नहीं होगा।

गौरतलब है कि उत्तरप्रदेश में भाजपा नेतृत्ववाली सरकार का गठन होने के ही साथ सरकार ने अपनी मंशा साफ कर दी थी कि वह उत्तरप्रदेश में विकास करेगी और उत्तरप्रदेश की तस्वीर बदलेगी। उत्तरप्रदेश में अब तक सरकार कई तरह के बदलाव कर चुकी है जिसके तहत अवैध बूचड़खानों को हटाया जा चुका है अब सरकार राशनकार्ड बदलने जा रही है। 

योगी सरकार का आदेश : आतंकी सैफुल्लाह के एनकाउंटर को लेकर होगी मजिस्ट्रियल जांच

CM योगी आदित्यनाथ के विशेष सचिव होंगे रिग्जियान सैम्फिल

BJP ज्वाइन करने के सवाल पर अपर्णा यादव ने दिया ऐसा जवाब

 

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -