रोते हुए आते है सब...लेकिन इस बच्ची ने लिया अनोखे ढंग से जन्म
रोते हुए आते है सब...लेकिन इस बच्ची ने लिया अनोखे ढंग से जन्म
Share:

दुर्लभ जेनेकिट कंडीशन वाली इस बच्ची को द्विपक्षीय मैक्रोस्टोमिया (Bilateral Macrostomia) है। ये एक ऐसी स्थिति है जहां मुंह के कोने एक साथ ठीक से फ्यूज नहीं होने वाले है। इसी वजह से ये बच्ची ऐसी स्माइल (Smile) के साथ पैदा हो गया है।

दुनियाभर में सिर्फ 14 ऐसे लोग: बता दें कि इस बच्ची आयला समर मुचा (Ayla Summer Mucha) के दक्षिण ऑस्ट्रेलियाई माता-पिता क्रिस्टीना वर्चर (Cristina Vercher) और ब्लेज मुचा (Blaize Mucha) ने टिकटॉक अकाउंट शुरू कर इस कंडीशन की घोषणा कर दी है। बता दें कि दुनिया भर में इस तरह के 14 ही लोग हैं। ख़बरों का कहना है कि आयला के जन्म के तुरंत बाद डॉक्टरों ने इस दुर्लभ कंडीशन के बारे में जानकारी दे दी है। 

खोला टिकटॉक अकाउंट: बच्ची के पैरेंट्स (Parents) ने जैम प्रेस को कहा था कि 'ब्लेज और मुझे इस स्थिति के बारे में पता नहीं था और न ही कभी किसी मैक्रोस्टोमिया के साथ पैदा हुए व्यक्ति से उन्होंने मुलाकात की है।' शुरुआत में दोनों अपनी बेटी (Daughter) की हालत को लेकर बहुत चिंतित थे। अपनी बेटी की स्थिति के बारे में जागरूकता (Awareness) फैलाने के लिए इस दंपति ने अपना एक टिकटॉक अकाउंट (TikTok Account) ओपन कर लिया है।

सर्जरी की दी जाती है सलाह: खबरों का कहना है कि मैक्रोस्टोमिया वाले मरीजों (Patients) को हमेशा  उनके चेहरे की कार्यक्षमता में सुधार लाने के लिए सर्जरी (Surgery) कराने की सलाह भी दी जा चुकी है। आयला के माता-पिता कंफर्म नहीं हैं कि वे ट्रांसफॉर्मेटिव सर्जरी और उसके बाद के प्रभावों (Effects) को कैसे संभाल सकते है।

गांधीनगर में सिर कटी और अधजली लाश मिलने से मचा हड़कंप, जांच में जुटी पुलिस

भाजपा के लिए आप पार्टी बनेगी मुसीबत!!! गुजरात विधानसभा चुनाव में सभी सीटों पर चुनाव लड़ेगी

आज़ादी कूच रैली मामले में 'जिग्नेश मेवाणी' को राहत और झटका दोनों, जमानत तो मिली लेकिन ...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -