रात को सोने से पहले हर महिला को करने चाहिए यह काम, मिलेगा अपार सुख

Jul 24 2019 04:40 PM
रात को सोने से पहले हर महिला को करने चाहिए यह काम, मिलेगा अपार सुख

भारत के घरों में कुछ ऐसी परंपराएं हैं जिनका पालन हमारे बड़े-बुजुर्ग सदियों से करते आ रहे हैं और उनका पालन आज भी किया जाता है. ऐसे में कई ऐसे काम है जो आजकल के लोग नहीं करते हैं क्योंकि वह आधुनिकता को अपना चुके हैं और पुरानी बातों को गलत मानते हैं. ऐसे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं उन महिलाओं के बारे में जो रात को सोने से पहले अगर यह काम करती हैं तो उनके घर में धन-दौलत आना शुरू हो जाता है, आइए जानते हैं उन बातों के बारे में.

- कहते हैं झाड़ू को दक्षिण पश्चिम दिशा में छुपाकर रखना चाहिए क्योंकि मुख्यद्वार के पास रखने से पड़ोसियों से सम्बन्ध ख़राब होते है और लक्ष्मी घर में प्रवेश नही कर पाती है.

- कहा जाता है सूरज ढलने के समय अगर कोई बाहर का व्यक्ति आपसे दूध अथवा दही मांगे तो देनी नही चाहिए इससे घर की लक्ष्मी घर से बाहर चली जाती है और घर में कलह होती है.

- ऐसी मान्यता है कि रात में भोजन के बाद कभी भी रसोई में जूठ बर्तन नहीं छोड़ने चाहिए, बल्कि रसोईघर को पूरी तरह से साफ़ करके ही सोना चाहिए. ऐसा करने से घर की समृद्धि बनी रहती हैं.

- कहते हैं अगर आप अपने घर में वैभव और खुशहाली चाहते हैं तो रात को सोने से पहले बर्तन धोकर रसोई को साफ़ किए बिना ना सोये.

- जो महिलाए रात में सोने से पहले बाल खोल लेती हैं उनका जीवन संकट में रहता है.

- कहा जाता है घर की महिलाओं को शाम के वक्त तुलसी के पौधे के पास घी का दीपक जलना चाहिए क्योंकि ऐसा करने से घर में तनाव नहीं होता है.

24 जुलाई को है कालाष्टमी व्रत, जानिए उनसे जुडी यह कथा

चाणक्य ने बताया हैं विद्वान और मूर्ख व्यक्ति में यह सबसे बड़ा अंतर

अपनी पत्नी के लिए बहुत ईमानदार होते हैं इस राशि के लड़के