इन चीजो का करे आदर सीधे जमीन पर न रखे इन्हें
इन चीजो का करे आदर सीधे जमीन पर न रखे इन्हें
Share:

हिन्दू धर्म में बहुत से ग्रन्थ एवं पुराण है जिनका हमारे जीवन में बहुत महत्व है हमारे पुराणों में धर्म एवं उससे सम्बंधित कई प्रकार की जानकारियां दी गई है जिन्हें हम अपने जीवन में अपनाकर अपने जीवन को सुख सम्रद्धि से भर सकते है और अपने जीवन को सुखमय बना सकते है. इन्ही पुराणों में से खोजकर हम आपके लिए कुछ सूत्र लाये है जो आपके पूजा पाठ एवं सुखी जीवन के लिए उपयोगी सिद्ध हो सकते है ब्रम्हावैवर्त पुराण में चार खंड है जिसमे इन सभी चीजो का विवरण मिलता है. तो आइये हम आपको बताते है की आपको कौन सा उपाए करने से लाभ हो सकता है.

ब्रम्हावैवर्त पुराण के अनुसार यदि आप इन 8 चीजो का सम्मान करेंगे या इन चीजो को सीधे जमीन पर नहीं रखेंगे तो आप अपने जीवन में मिलने वाले अशुभ फल से बच सकते है.आइये आपको बताते है इन चीजो के बारे में जिन्हें सीधे जमीन पर नहीं रखना चाहिए.

दीपक, शिवलिंग, शालिग्राम, मणि, देवी- देवता की मूर्ति, जनेऊ, सोना और शंख ये सभी चीजे धार्मिक द्रष्टि से बहुत पवित्र होती है इन चीजो को रखने से पूर्व किसी प्रकार का कोई बिछवान अवश्य उपयोग करे या फिर किसी आसन का प्रयोग करे यदि आप इन्हें उचाई पर रखेंगे तो भी उचित होगा.यदि आप इन चीजो को सीधे जमीन पर रखते हे तो इनका अपमान होता है और ये अशुभ होता है जिसके कारण आपको जीवन में कई प्रकार की हानी एवं परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है.

 

जीवन में सफलता दिलाने के लिए इन रंगों का होता है विशेष महत्व

इन चीजों का घर में होना पॉजिटिव एनर्जी को करता है इन्वाइट

घर को सजाएं इन फूलों से, भरा रहेगा घर पैसों से

मानसिक तनाव दूर करने का सबसे आसान तरीका आप भी जान लें

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -