हर दिन Whatsapp यूजर्स को दे रहा है नए फीचर्स, जानिए इस बार क्या है नया

WhatsApp एक पॉपुलर इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप है. वैसे तो इस ऐप के सभी फीचर उपभोक्ता के लिए बहुत काम का होता है, लेकिन इसका ‘Last Seen’ फीचर लोगों के लिए कभी-कभी मुस्किले खड़ा कर देता है. खासतौर पर तब जब आप किसी को मैसेज नहीं करना चाह रहे है. ऐप में ब्लू टिक और लास्ट सीन को ऑफ या ऑन करना ऑप्शन दिया जा चुका है, लेकिन ये बहुत लिमिटेड है. अब नए अपडेट में WhatsApp नया प्राइवेसी Option लाने के लिए तैयार है, जिससे उपभोक्ता तय कर पाएंगे की कौन उनका Last Seen देख सकता है और कौन नहीं. जिसका मतलब ये हुआ कि उपभोकता कुछ लोगों से भी अपना लास्ट सीन hide भी कर सकते है.

ये फीचर BETA  वर्जन में पाया गया है. लास्ट सीन बहुत कार्य का फीचर है जिससे ये पता चल जाता है कि जिसे हम मैसेज भेज रहे हैं या भेजना चाहते हैं वह अंतिम बार कब Online  हुआ था, और कोई भी नहीं चाहता कि रिसीवर Online रहते हुए भी आपके मैसेज का रिप्लाई नहीं देते. WABetaInfo ने इस नए फीचर की सूचना दी है और साथ ही स्क्रीनशॉट भी साझा किया है, जिसमें देखा जा सकता है कि ये फीचर एंड्रॉयड ऐप पर कैसा नज़र आएगा. मौजूदा वक़्त में अगर उपभोक्ता अपना Last Seen छुपाना चाहते हैं तो उन्हें, Settings में जाना होता है, जिसके उपरांत  Account में जाकर, Privacy पर जाना होता है,  और जिसके उपरांत यहां Last Seen का ऑप्शन मिलता है.

App Privacy में मिलेगा चौथा ऑप्शन: यहां यूज़र्स को 3 Option Everyone, My Contacts, और Nobody मिलते हैं. नए अपडेट के उपरांत यूज़र्स को ‘My Contact Except…’ भी मिलने वाला है. WhatsApp में ये चौथा ऑप्शन यूज़र्स को चुने गए कॉन्टैक्ट से भी लास्ट सीन छुपाने की अनुमति देगा. ये बिलकुल वैसा ही है जैसा यूज़र्स अभी तक प्रोफाइल फोटो देखने और अबाउट के लिए सेट कर सकते हैं.

क्या आपको भी है इंस्टाग्राम पर रील्स बनाने का शौक तो आ रहें है दो और नए फीचर्स

Amazon पर इन सवालों का जवाब देकर आप भी जीत सकते है हजारो

आईबीएम ने तेलंगाना में अपने अभियानों की घोषणा की

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -