दिल्ली में शुरू हुई कोरोना की तीसरी लहर, 24 घंटों में हुई इतनी मौतें
दिल्ली में शुरू हुई कोरोना की तीसरी लहर, 24 घंटों में हुई इतनी मौतें
Share:

नई दिल्ली में कोविड-19 की तीसरी लहर का गवाह बनी राष्ट्रीय राजधानी में पिछले 24 घंटों में 77 लोगों की मौत के साथ एक दिन में 7,745 नए कोरोना वायरस के मामले दर्ज किए गए हैं। शहर में महामारी के बाद से यह अब तक का सबसे अधिक एकल-दिवसीय मिलान है। समग्र मिलान 4,38,529 तक पहुंच गया है, जबकि संचयी मृत्यु दर 6,989 हो चुका है।

मंत्रालय की रिपोर्टों में दावा किया गया है कि 15.26% की संक्रमण दर अपने उच्चतम स्तर पर है। शहर ने पिछले 24 घंटों में 50,754 कोविड-19 परीक्षण किए। यह एक गणना देता है कि हर छठे परीक्षण का नमूना सकारात्मक होता है। त्योहारी सीजन और बढ़ते प्रदूषण के स्तर के बीच मामलों में भारी वृद्धि हुई है। दुर्गा पूजा उत्सव 25 अक्टूबर को समाप्त हुआ और आगामी त्योहार क्रमशः 14 नवंबर और 20 नवंबर को दिवाली और छठ हैं।

“दिल्ली में कोविड-19 की तीसरी लहर अपने चरम पर है। मामलों की संख्या बताती है कि यह अब तक की सबसे खराब लहर है। लेकिन जल्द ही मामलों में कमी आएगी, ”दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा- दिल्ली सरकार ने दिल्ली के अस्पतालों में कोविड-19 रोगियों के लिए बिस्तरों की संख्या बढ़ा दी है, लेकिन होटल और बैंक्वेट हॉल में रस्सी लगाने की कोई योजना नहीं है।

सुब्रमण्यम स्वामी बोले- 'हिन्दू राष्ट्रवाद' की विरोधी हैं कमला हैरिस, आत्मनिर्भर बनें मोदी

15 साल की लड़की के अपहरण और बलात्कार का मामला, आरोपी शाकिब गिरफ्तार

पिछले 24 घंटे में मिले 45 हज़ार नए मरीज, देश में 85 लाख के पार पहुंचे कोरोना केस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -