आज भी रश्मिका के इस राज से अनजान है लोग, आखिर क्या हुआ था ऐसा जब टूट गई थी एक्ट्रेस
आज भी रश्मिका के इस राज से अनजान है लोग, आखिर क्या हुआ था ऐसा जब टूट गई थी एक्ट्रेस
Share:

साउथ इंडियन फिल्म में अपनी मुस्‍कान से करोड़ों फैंस को दीवाना बनाने वाली रश्‍म‍िका मंदाना आज अपना जन्मदिन मना रही है, बता दे कि इन दिनों रश्‍म‍िका मंदाना खूब सुर्ख़ियों हैं। सिर्फ 24 वर्ष की रश्‍म‍िका, अमिताभ बच्‍चन के साथ 'गुड बाय' फिल्म में दिखाई देने वाली हैं। इसके अतिरिक्त वह सिद्धार्थ मल्‍होत्रा के साथ 'मिशन मंजू' में दिखाई दे चुकी है। बॉलीवुड के अतिरिक्त तेलूगू में भी वह अल्‍लू अर्जुन के साथ 'पुष्‍पा' में भी अपनी एक्टिंग का जलवा बिखेर चुकी है।  किन्तु हमेशा ख‍िलख‍िलाती रहने वाली रश्‍म‍िका के जीवन का एक ऐसा 'सच' भी है, जो कभी सामने नहीं आया। कर्नाटक के विराजपेट में पैदा हुईं रश्‍म‍िका का बचपन एक मीडिल क्‍लास परिवार में गुजरा। उन्‍होंने मैसूर इंस्‍ट‍िट्यूट ऑफ कॉमर्स एंड आर्ट्स से प्री-यूनिवर्सिटी कोर्स किया। साइकोलॉजी, जर्नलिज्‍म तथा इंग्‍ल‍िश लिटरेचर में ग्रेजएशन की ड‍िग्री ली। कॉलेज के दिनों में ही रश्‍म‍िका ने मॉडलिंग आरम्भ की तथा कई टेलीविज़न कर्मश‍ियल्‍स का भाग बनीं। वही जिंदगी अपनी गति से आगे बढ़ रही थी। वर्ष 2014 में रश्‍म‍िका ने 'टाइम्‍स फ्रेश फेस ऑफ इंडिया' का टाइटल अपने नाम किया। इसके पश्चात् 2015 में बेंगलुरु में एक टैलेंट हंट भी जीता। इसी मध्य निर्देशक रिषभ शेट्टी, प्रड्यूसर जीएस गुप्‍ता तथा रक्ष‍ित शेट्टी की नजर रश्‍म‍िका पर पड़ी। तय हुआ वह आगामी फिल्‍म 'किरिक पार्टी' में लीड एक्ट्रेस बनेंगी।

सिर्फ 19 वर्ष की आयु में रश्‍म‍िका मंदाना ने 'किर‍िक पार्टी' फिल्‍म से डेब्‍यू किया। फिल्‍म 2016 में रिलीज हुई तथा ब्‍लॉकबस्‍टर सिद्ध हुई। किन्तु इस फिल्‍म के सेट पर एक और बात हुई। रश्‍म‍िका मंदाना और फिल्‍म के अभिनेता रक्ष‍ित शेट्टी की मित्रता प्‍यार में बदलने लगी थी। फिल्‍म के सेट पर बातों और मुलाकातों का सिलसिला चलता था। देखते ही देखते दोनों एक-दूसरे को डेट करने लगे। 'किरिक पार्टी' सुपरहिट थी तथा रश्‍म‍िका-रक्ष‍ित की जोड़ी भी। प्रशंसक इस जोड़ी पर बहुत प्‍यार लुटाते थे। अफेयर की चर्चाओं के मध्य रश्‍म‍िका मंदाना ने भी कंफर्म कर दिया कि वह रक्ष‍ित को डेट कर रही हैं। उन्‍होंने रक्ष‍ित तथा अपने पिता की एक फोटो साझा की। कैप्‍शन लिखा- हमारे छोटे से परिवार में स्‍वागत है। वही वर्ष 2017 में 3 जुलाई को दोनों ने सगाई कर ली। सगाई की फोटोज में लव बर्ड्स को देखकर हर शख्स खुश हुआ। हवाओं में प्‍यार कुछ ऐसे घुला, जैसे बसंत के मौसम में चलने वाली हवाओं में फूलों की महक घुलती है। सब कुछ अच्‍छा गुजर रहा था, किन्तु तभी एक हैरान करने वाली जानकारी आई। वर्ष 2018 के सितंबर माह में, सगाई के ठीक एक वर्ष पश्चात् रश्‍म‍िका और रक्ष‍ित का रिश्‍ता टूट गया। दोनों ने कभी इस पर खुलकर चर्चा भी नहीं की। नजदीकी लोगों से जो जानकारी प्राप्त हुई वो यही कि दोनों के बीच कम्‍पीटिबिलिटी इशूज थे। मतलब आपसी सामंजस्‍य नहीं होने की वजह से, एक जैसे तौर-तरीके नहीं होने की वजह से यह रिश्‍ता टूट गया। इस खबर ने इस जोड़ी के करोड़ों प्रशंसकों के दिल के भी टुकड़े कर दिए।

वही जब यह सब हुआ तब रक्ष‍ित सोशल मीडिया से दूर थे। उन्‍होंने अपना फेसबुक अकाउंट डीऐक्‍ट‍िवेट कर रखा था। किन्तु जब लोगों ने कई प्रकार की बातें करनी आरम्भ कीं तो रक्ष‍ित ने फेसबुक पर एक पोस्‍ट लिखा। उन्‍होंने एक बयान जारी करते हुए कहा, 'मैं आप में से किसी को कोई दोष नहीं दे रहा। किन्तु जिस प्रकार आप लोग रश्‍म‍िका को लेकर अपने विचार दे रहे हैं, वह ठीक नहीं है। मैं रश्‍म‍िका को दो वर्ष से जानता हूं तथा आप सभी से कहीं अधिक उन्‍हें समझता हूं। हमारे रिश्‍ते के टूटने का कारण एक नहीं है। इसलिए उसे जज करना छोड़ दीजिए। कृपया कर उसकी जिंदगी की शांति को भंग न करें।' रक्ष‍ित ने अपने इस बयान में आगे बताया, 'मुझे लगता है कि प्रत्येक चीज का एक अंत होता है। और जब ऐसा होगा तो आप सभी को सच का पता चलेगा। जब आवश्यकता होगी, मैं वापस सोशल मीडिया पर आ जाऊंगा, किन्तु अभी इसे छोड़ने के पीछे रश्‍म‍िका या हमारा रिश्‍ता कोई वजह नहीं है।' रक्षित ने ये बातें 2018 में ही बोली थीं। तब से लेकर अब तक तीन वर्ष होने को आए हैं। न तो रक्ष‍ित तथा न ही रश्‍म‍िका ने कभी उस 'सच' की बात की, जिसके सामने आने की बात अभिनेता ने अपने बयान में कही थी। स्पष्ट रूप से जिन करोड़ों प्रशंसकों ने इस जोड़ी को इतना प्‍यार दिया, वह यह जानना चाहते हैं कि ऐसा क्‍या हुआ, जो रिश्‍ता टूट गया। हालांकि, प्राइवेसी भी कोई चीज होती है। कई बार स्टार्स अपनी निजी जिंदगी को सोशल नहीं करना चाहते। यह अच्‍छी बात भी है। ऐसे में वह 'सच' शायद ही कभी सामने आए।

नानी की 'दासरा' देखने के बाद प्रभास ने कही ये बात

शाकुन्तलम के इस गाने में सामंथा का लुक देख दीवाने हुए फैंस

'पाथु थला' देखने पहुंचे परिवार को टिकट लेने के बाद भी नहीं मिल पाई एंट्री, गुस्साए लोगों ने उठाया ये कदम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -