इस बात को लेकर आज भी KL राहुल की माँ देती है ताने
इस बात को लेकर आज भी KL राहुल की माँ देती है ताने
Share:

टीम इंडिया के ओपनर और IPL में लखनऊ सुपरजायंट्स के कप्तान केएल (KL Rahul) राहुल 30 वर्ष के हुए. 18 अप्रैल 1992 में जन्मे KL राहुल की जिंदगी की खास बातें जानिए. केएल राहुल (KL Rahul) के बारे में कुछ ऐसा ही माना जाता है. टीम इंडिया के इस ओपनर का आज 31वां जन्मदिन है. 18 अप्रैल, 1992 को कर्नाटक में जन्मे राहुल (Happy Birthday KL Rahul) को वर्ल्ड क्रिकेट के टॉप बल्लेबाजों में से एक कहा जाता है. फॉर्मेट चाहे टेस्ट हो या फिर वनडे. या फिर फटाफट क्रिकेट, केएल राहुल हर मोर्चे पर सुपरहिट हैं. राहुल (KL Rahul Birthday) की बल्लेबाजी तकनीक को हर कोई सलाम करता है और यही कारण कि उन्हें सबसे काबिल बल्लेबाजों में से एक कहा जाता है.

केएल राहुल इस वक्त टीम इंडिया के बड़े मैच विनर में से एक हैं. उनके पास BCCI का ए कॉन्ट्रैक्ट है. वहीं IPL में ये खिलाड़ी लखनऊ सुपरजायंट्स की कमान संभाल रहा है. KL राहुल को लखनऊ ने 17 करोड़ रुपये में अपने साथ जोड़ा है. ये रकम इस बात को भी व्यक्त कर रही कि केएल राहुल का इस वक्त वर्ल्ड क्रिकेट में क्या रुतबा है. आइए केएल राहुल के जन्मदिन के मौके पर आपको बताते हैं उनके बारे में कुछ खास बातें.

KL राहुल भले ही आज वर्ल्ड क्रिकेट के टॉप बल्लेबाज हों. भले ही वो करोड़ों में कमाते हों लेकिन उनकी मां आज भी राहुल को ताने देती रहती है. दरअसल KL राहुल के पास कोई डिग्री नहीं है और उनकी मां इसी बात के लिए इस खिलाड़ी को बोलती रहती हैं. KL राहुल के माता-पिता प्रोफेसर हैं और क्रिकेट के कारण से केएल राहुल कोई डिग्री हासिल नहीं कर पाए.

KL राहुल के नाम की कहानी भी बड़ी दिलचस्प है. केएल राहुल ने एक इंटरव्यू में कहा था कि उनकी मां ने 26-27 वर्षों तक उनसे झूठ बोला था. केएल राहुल ने बोला है कि, ‘मेरी मां ने मुझसे सालों तक झूठ बोला. उन्होंने कहा कि शाहरुख खान का मूवीज में नाम राहुल होता था इसलिए उन्होंने उनका नाम राहुल रखा. लेकिन मुझे दोस्त ने कहा है कि शाहरुख खान की पहली मूवी जिसमें उनका नाम राहुल था वो साल 1994 में रिलीज हुई थी जबकि केएल राहुल का जन्म 1992 में हुआ था.’

अपने छोटे भाई संग आईपीएल का मजा लेती नजर आई सुहाना खान

महिमा चौधरी की मां ने दुनिया को कहा अलविदा

शहनाज़ ने क्यों कहा पलक तिवारी को झूठा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -