मना करने के बाद भी मॉडल ने पहनें अश्लील कपड़े तो चर्च ने किया 'बैन', कहा- 'अपना अंडर वियर दिखाकर वो...'
मना करने के बाद भी मॉडल ने पहनें अश्लील कपड़े तो चर्च ने किया 'बैन', कहा- 'अपना अंडर वियर दिखाकर वो...'
Share:

दुनिया के कई धर्म ऐसे हैं, जिनमें नियमों का विशेष महत्व है. ये नियम जहां एक ओर बहुत सख्त हैं. तो वहीं इनमें छेड़छाड़ को भी बर्दाश्त नहीं किया जाता तथा उल्लंघन करने वाले को गंभीर परिणाम भुगतने पड़ते हैं. ईसाईयों के एक संप्रदाय मॉर्मन का भी मामला कुछ-कुछ ऐसा ही है. यहां नियमों की अनदेखी करना एक महिला को महंगा पड़ा है तथा उसे चर्च के अतिरिक्त अपने समुदाय से निष्कासित कर दिया गया है.

हॉली जेन नाम की इस महिला की गलती बस इतनी थी कि, उसने न्यू ईयर 2024 की पूर्वसंध्या पर ऐसे ऑउटफिट पहन कर अपनी फोटो इंस्टाग्राम पर डाली. जिसमें उसका शरीर नजर आ रहा था. हॉली का ये अंदाज उसके समुदाय के कद्दावर लोगों को बुरा लगा फिर जो फैसला उन्होंने लिया वो चौंकाने वाला था. बता दे कि ब्लॉगर हॉली जेन इंस्टाग्राम इन्फ्लुएंसर है. जिसके लगभग 197,000 फॉलोवर्स हैं तथा इंस्टाग्राम पर कामुकता प्रदर्शित करना उसके लिए कोई नई बात नहीं है. हॉली ईसाईयों के जिस संप्रदाय से संबंध रखती है वहां चर्च बहुत सख्त है जो वक़्त-वक़्त पर लोगों को 'ढंग' से रहने के लिए उपदेश देता है.

मॉर्मन संप्रदाय में नियम कितने कठोर हैं? इसका अनुमान  इसी से लगाया जा सकता ही कि यह समुदाय न सिर्फ  भड़कीले कंटेंट पर रोक लगाता है. बल्कि शराब, शादी से पहले सेक्स और अश्लील भाषा पर भी प्रतिबंध है. अपनी सफाई देते हुए 39 वर्षीय हॉली का मानना है कि वह कुछ भी गलत नहीं कर रही है. वही वायरल क्लिप में जो लुक हॉली का था वही सारे विवाद की जड़ है. चर्च का मानना है कि प्रशंसकों को अपना अंडर वियर दिखाकर हॉली संप्रदाय के नियमों की अनदेखी कर रही हैं.

गुना में फिर हुआ बड़ा हादसा, मामा-भांजे समेत 3 की मौत

लोकसभा चुनाव के लिए BJP ने तैयार किया ये नया नारा, जानिए पूरा प्लान

असम में हुआ बड़ा सड़क हादसा, पिकनिक मनाने जा रहे 14 लोगों की हुई दर्दनाक मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -