कैलिफ़ोर्निया के जंगलों में बढ़ती आग ला सकती है तबाही, ताहो झील की तरफ बढ़ रहा खतरा

स्टॉकटन, कैलिफ़ोर्निया - गुरुवार को प्रतिष्ठित ताहो झील के करीब एक बड़े पैमाने पर जंगल की आग बढ़ गई, जिससे ताहो बेसिन के अंदर लोगों को पहली बार निकासी की चेतावनी दी गई। Caldor Fire एक ट्रेक पर 213 वर्ग मील से अधिक हो गया है जिसने ग्रिज़ली फ़्लैट्स के छोटे शहर को भी नष्ट कर दिया। यह गुरुवार की सुबह 12% था और सिएरा नेवादा में सुरम्य समुद्र तटों, पन्ना-नीले पानी, चट्टानी तटरेखाओं और आश्चर्यजनक परिदृश्यों की विशेषता वाले लोकप्रिय अवकाश स्थल लेक ताहो की ओर इसकी वृद्धि ने आग को अग्निशमन संसाधनों के लिए राष्ट्रीय स्तर पर नंबर 1 प्राथमिकता बना दिया।

14 अगस्त से शुरू हुई आग के शुरुआती दिनों से अब तक सौंपे गए संसाधनों में लगभग 2,900 अग्निशामक, 21 हेलीकॉप्टर, 245 इंजन और दर्जनों बुलडोजर हो गए हैं। Google द्वारा प्रकाशित नेशनल ओशनिक एंड एटमॉस्फेरिक एडमिनिस्ट्रेशन के GOES उपग्रह के आंकड़ों के अनुसार, Caldor Fire का किनारा झील के दक्षिण-पश्चिम में 15 मील से भी कम दूरी पर था।

अग्निशमन अधिकारियों ने गुरुवार को नई निकासी जारी की जिसमें ताहो झील शामिल है। क्रिसमस वैली, जो बेसिन में खड़ी शिखर के नीचे बैठती है, को निकासी की चेतावनी दी गई थी, जबकि पास के ट्विन ब्रिज और इको समिट क्षेत्रों में, ताहो झील से 10 मील से थोड़ा अधिक दक्षिण में, तुरंत छोड़ने के लिए कहा गया था।

Ind Vs Eng: जो रुट के बल्ले से निकला रिकार्ड्स का तूफ़ान, शतक जड़ते ही बना डाले इतने कीर्तिमान

उत्तर प्रदेश स्थापित करेगा अपना पहला हस्तशिल्प पार्क

जलियांवाला बाग का नया परिसर राष्ट्र को समर्पित करेंगे पीएम मोदी, जानिए इसमें क्या होगा खास

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -