यूरोपीय संघ के शीर्ष राजनयिक बोरेल ने यूक्रेन के लिए अपने समर्थन की पुष्टि की
यूरोपीय संघ के शीर्ष राजनयिक बोरेल ने यूक्रेन के लिए अपने समर्थन की पुष्टि की
Share:

 

 यूक्रेन: विदेश मामलों और सुरक्षा नीति के लिए यूरोपीय संघ (ईयू) के उच्च प्रतिनिधि जोसेप बोरेल ने यूक्रेन के लिए यूरोपीय संघ के समर्थन की पुष्टि की।

एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान, बोरेल ने कहा, "हम यहां यूक्रेन की स्वतंत्रता, संप्रभुता और क्षेत्रीय अखंडता के लिए यूरोपीय संघ के स्पष्ट समर्थन की पुष्टि करने के लिए सबसे पहले हैं।"

यूरोपीय संघ कीव को राजनीतिक, वित्तीय और आर्थिक सहायता की पेशकश कर रहा है, बोरेल ने कहा कि यूक्रेन के साथ यूरोपीय संघ की एसोसिएशन व्यवस्था "दुनिया के किसी भी तीसरे देश के साथ सबसे पूर्ण समझौता है।"

स्रोत के अनुसार, यूरोपीय संघ ने 2014 से यूक्रेन को लगभग 17 बिलियन यूरो (19 बिलियन डॉलर) की सहायता दी है। यूक्रेन की सीमाओं के साथ सुरक्षा स्थिति के बारे में, बोरेल ने कहा कि यूरोपीय संघ वार्ता के माध्यम से तनाव को कम करने और एक मजबूत रुख में रुचि रखता है। मंगलवार को, बोरेल तीन दिवसीय कार्य यात्रा के लिए यूक्रेन में उतरे, 2022 के बाद उनकी पहली विदेश यात्रा है।

2017 में, यूक्रेन और यूरोपीय संघ ने एक व्यापक एसोसिएशन समझौते पर हस्ताक्षर किए जिसमें एक मुक्त व्यापार समझौते के साथ-साथ कानून और विनियमन संबंधी चिंताओं की एक विस्तृत श्रृंखला शामिल थी। 2014 के बाद से, लुहान्स्क और डोनेट्स्क क्षेत्रों में यूक्रेनी सरकार के सैनिकों और स्वतंत्रता-समर्थक अलगाववादियों के बीच एक लड़ाई छिड़ गई है।

ईरान के शीर्ष वार्ताकार का कहना है कि वियना में परमाणु वार्ता सकारात्मक है

क्यूबा ने कोविड वृद्धि के जवाब में सीमा प्रतिबंधों को मजबूत किया

यूनेस्को ने म्यांमार के एक पत्रकार की हत्या पर खेद जताया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -