क्यूबा ने कोविड वृद्धि के जवाब में सीमा प्रतिबंधों को मजबूत किया
क्यूबा ने कोविड वृद्धि के जवाब में सीमा प्रतिबंधों को मजबूत किया
Share:

 

क्यूबा ने अत्यधिक संक्रामक ओमिक्रोन  संस्करण के चल रहे प्रकोप को रोकने के प्रयास में कोविड -19 सीमा नियंत्रण को मजबूत किया है। मामलों में वृद्धि नवंबर के मध्य में अंतरराष्ट्रीय उड़ानों की वापसी और छुट्टियों के मौसम की शुरुआत के साथ मेल खाती है।

क्यूबा के अंतर्राष्ट्रीय आगंतुकों को अब आगमन के 72 घंटों के भीतर टीकाकरण और नकारात्मक पीसीआर (पोलीमरेज़ चेन रिएक्शन) परीक्षण की पुष्टि करने की आवश्यकता होगी। जन स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक देश के हवाई अड्डों पर भी रैंडम पीसीआर टेस्ट किए जाएंगे।

कैरिबियाई द्वीप का दौरा करते समय, 12 वर्ष से कम आयु के बच्चों को टीकाकरण के प्रमाण प्रस्तुत करने की आवश्यकता नहीं होगी। इस बीच, दक्षिण अफ्रीका, लेसोथो, बोत्सवाना, इस्वातिनी, नामीबिया, ज़िम्बाब्वे, मलावी और मोज़ाम्बिक से क्यूबा में उड़ान भरने वाले सभी यात्रियों को अधिकृत संगरोध होटलों में एक सप्ताह के ठहरने के लिए भुगतान करना होगा।

8 दिसंबर, 2021 को, क्यूबा ने मोज़ाम्बिक का दौरा करने वाले एक स्वास्थ्य कार्यकर्ता के सकारात्मक परीक्षण के बाद ओमिक्रोन वैरिएंट  की पहली घटना की सूचना दी। मंत्रालय के अनुसार, द्वीपीय राष्ट्र में अब तक नए तनाव के 92 मामले सामने आ चुके हैं। कैरेबियाई द्वीप में पिछले 24 घंटों में 967 नए मामले सामने आए हैं, जिनमें कोई मौत नहीं हुई है। क्यूबा में कुल मामलों और मौतों की संख्या क्रमशः 969,138 और 8,324 थी।

श्रीलंका की अदालत ने तमिलनाडु के मछुआरों को रिहा किया

गैस की कीमतों में बढ़ोतरी के विरोध के बीच कजाकिस्तान के राष्ट्रपति ने सरकार का इस्तीफा स्वीकार किया

ऑस्ट्रेलिया में बढ़ रहे कोविड के मामले, स्वास्थ्य व्यवस्था पर पड़ रहा दबाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -