यूरोपीय आयोग की उत्तरी आयरलैंड प्रोटोकॉल पर बैठक

ब्रसेल्स - यूरोपीय आयोग के उपाध्यक्ष मारोस सेफकोविक और यूके के विदेश सचिव लिज़ ट्रस ने इस बात पर जोर दिया है कि "यूरोपीय संघ (यूरोपीय संघ) के लोगों के अधिकारों की गारंटी देना यूके और यूके के नागरिकों के यूरोपीय संघ में निवास करना" हमेशा दोनों पक्षों के लिए एक प्रमुख प्राथमिकता रही है। ।"

रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने कहा कि आयरलैंड/उत्तरी आयरलैंड पर प्रोटोकॉल, जो आयरलैंड द्वीप पर एक कठिन सीमा से बचते हुए उत्तरी आयरलैंड को यूरोपीय संघ के एकल बाजार में रहने की अनुमति देता है, गुड फ्राइडे समझौते की रक्षा करने और शांति बनाए रखने का एकमात्र तरीका है।

बयान में जोर दिया गया है कि "दोनों पक्षों की निरंतर इच्छा यह सुनिश्चित करने के लिए है कि प्रोटोकॉल के संदर्भ में सुस्त चिंताओं को संबोधित किया जाए, और उत्तरी आयरलैंड में व्यक्तियों, कंपनियों और स्थिरता के लाभ के लिए स्थायी समाधान पाए जाएं।"

हालांकि, सेफकोविक और ट्रस दोनों ने नोट किया कि प्रोटोकॉल के कार्यान्वयन के लिए "अतिरिक्त ध्यान" की आवश्यकता है। ब्रुसेल्स में अपनी चर्चा के बाद, सेफकोविक ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि यूरोपीय संघ जानना चाहता है कि क्या (ईयू-यूके) निकासी समझौता या यूके का आव्रजन कानून यूरोपीय संघ के नागरिकों के अधिकारों को नियंत्रित करता है।

सऊदी हवाई अड्डे पर यमन के हौथी मिलिशिया ड्रोन हमले में 16 घायल

जर्मन अपार्टमेंट परिसर में आग, तीन घायल और 39 फ्लैट नष्ट

डब्ल्यूएचओ का अनुमान है कि कोविड महामारी 2022 तक खत्म हो सकती है

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -