यूरोप में नहीं थम रहा मौत का खेल, सामने आए फिर नए मामले
यूरोप में नहीं थम रहा मौत का खेल, सामने आए फिर नए मामले
Share:

मेड्रिड: एकाएक बढ़ा ही जा रहा कोरोना का प्रकोप आज पूरी दुनिया के लिए महामारी का रूप लेता रहा है. वही  इस वायरस की चपेट में आने से अब तक 196000 से अधिक मौते हो चुकी है. लेकिन अब भी यह मौत का खेल थमा नहीं है. इस वायरस ने आज पूरी दुनिया को हिला कर रख दिया है. कई देशों के अस्पतालों में बेड भी नहीं बचे है तो कही खुद डॉ. इस वायरस का शिकार बनते जा रहें है. 

मिली जानकारी के अनुसार अकेले दो-तिहाई मौतें यूरोप में हुई हैं. अमेरिका में 50 हजार से ज्यादा मौतें हुई हैं. वहीं चीन में हालात तेजी से सुधर रहे हैं. देश में गुरुवार को संक्रमण के केवल छह नए मामले सामने आए. इसमें दो लोग विदेश से आए थे. वहीं कोरोना का केंद्र रहे हुबेई प्रांत और उसकी राजधानी वुहान में संक्रमण का कोई नया मामला सामने नहीं आया है. यही नहीं गुरुवार को चीन में किसी भी मौत की रिपोर्ट दर्ज नहीं की गई, जिससे मृतकों का आंकड़ा 4,632 पर ही टिका है.

स्पेन में एक माह बाद सबसे कम मौतें: वहीं इस बात का पता चला है कि यूरोपीय देश स्पेन में पिछले चौबीस घंटे में 367 लोगों की मौत हुई. 21 मार्च के बाद यह पहला मौका है जब मृतकों की संख्या इतनी कम रही. एक दिन पहले 440 लोगों की मौत हुई थी. देश में अब कोरोना से जान गंवाने वालों की संख्या करीब 22 हजार 500 हो गई है. अमेरिका और इटली के बाद स्पेन में ही कोरोना से सबसे ज्यादा मौतें हुई हैं. संक्रमण के 6,700 नए मामले सामने आने के बाद देश में करीब दो लाख 20 हजार लोग महामारी की चपेट में आ चुके हैं. वहीं सरकार ने प्रतिबंधों से छूट देने की गाइडलाइन तैयार करनी शुरू कर दी है.

आज से देशभर में खुलेंगी सभी दुकानें, गृह मंत्रालय ने कुछ शर्तों के साथ जारी किया आदेश

लॉकडाउन के दौरान मस्जिदों में फिर जुटे नमाज़ी, मना करने पर पुलिसवालों को पीटा

शिवराज सरकार का बड़ा ऐलान, अन्य राज्यों में फंसे मप्र के मजदूरों को लाएंगे वापस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -